Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

रेलवे यूनियन

मेंस कांग्रेस को डैमेज करने वाले संगठन छोड़ दें, कानूनी लड़ाई हम लड़ लेंगे : शशि मिश्रा

मेंस कांग्रेस को डैमेज करने वाले संगठन छोड़ दें, कानूनी लड़ाई हम लड़ लेंगे : शशि मिश्रा
  • दीघा की वर्किंग कमेटी मीटिंग से महासचिव ने साधा विरोधियों पर निशाना, संगठन व रेलहित में काम करने का आह्वान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर

पश्चिम बंगाल के दीघा में आयोजित दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के महामसचिव शशि रंजन मिश्रा ने संगठन में दरार पैदा करने वालों को खरी-खरी सुनायी. समुद्र तट किनारे ली रॉय होटल में आयोजित मेंस कांग्रेस की वर्किंग कमेटी मीटिंग के पहले ही दिन शशि मिश्रा ने संगठन में अनुशासन को सर्वोपरी बताते हुए विरोधियों को सख्त चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि मेंस कांग्रेस को डैमेज करने वाले लोग संगठन छोड़ दे, उसने कानूनी लड़ाई हम लड़ लेंगे.

मेंस कांग्रेस को डैमेज करने वाले संगठन छोड़ दें, कानूनी लड़ाई हम लड़ लेंगे : शशि मिश्रायुवा तुर्क नेता शशि मिश्रा ने इस बात पर चिंता जतायी व व्यंग कसा कि सेंट्रल ऑफिस बियरर का पद होल्ड करने वाले नेताओं के पास वर्किंग व सीओबी मीटिंग में आने का समय नहीं है लेकिन डेली अलीपुर कोर्ट जाने का समय मिल जाता है. मिश्रा ने मान्यता प्राप्त यूनियन के रूप में जिम्मेदारियों को चिह्नित करते हुए कहा कि वर्तमान में रेलकर्मियों को मुसीबत में मेंस कांग्रेस का चेहरा याद आता है और हमारी चिंता वर्तमान दौर में उन्हें सुरक्षित रखने की है.

कोरोना काल के बाद ही स्थितियों का जिक्र करते हुए शशि मिश्रा ने कहा कि कोर्ट केस के कारण संगठन में कुछ क्रेसिस की स्थिति आयी है. लेकिन दिसंबर 2021 के बाद 15 दिनों में चार पीएनएम हेडक्वार्टर, खड़पगुर, रांची, चक्रधरपुर में किये गये. इसमें मेंस कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि रही कि रेलकर्मियों की समस्याओं से जुड़े एजेंडे को कोई डिवीजन व जोनल अधिकारी खारिज नहीं कर सका. हालांकि उन्होंने फंड का रोना रोकर उन्हें पूरा करने में असमर्थता जरूर जतायी.

मेंस कांग्रेस को डैमेज करने वाले संगठन छोड़ दें, कानूनी लड़ाई हम लड़ लेंगे : शशि मिश्राउन्होंने कहा कि रेलवे फिलहाल कास्ट कटिंग के एजेंडे पर चल रहा है, फंड की समस्या है फंड मिलते ही कर्मचरी हित में कई काम कराये जायेंगे. अनुशासन व एकता पर टीम को संदेश देते हुए महासचिव ने कहा कि अगर एसइआर में 50 ब्रांच ईमानदारी से कर्तव्य का निवारण करें तो कोई पदाधकिारी ऐसा नहीं जो मेंस कांग्रेस की बात खारिज कर सके. दीघा के आयोजन को मिश्रा ने एतिहासिक बताया और कहा कि 22 साल की मीटिंग में जब तीनों जोन एक थे तब भी ऐसा आयोजन उन्होंने नहीं देखा. इसके लिए खड़गपुर डिवीजन के दोनों ब्रांच जिन्होंने वर्किंग कमेटी मीटिंग की मेजबानी की, उन्हें बधाई दी.

मार्च में होगा दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के केंद्रीय कमेटी का चुनाव, सीकेपी डिवीजन लेगा जिम्मेदारी

दक्षिण-पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस कार्यकारी समिति बैठक के अंत में निर्णय लिया गया कि केंद्रीय कमेटी का चुनाव मार्च में करा लिया जायेगा और यह दायित्व इस बार सीकेपी डिवीजन को सौंपा गया है. दो दिवसीय बैठक में रेलकर्मियों की समस्याओं व निदान को लेकर लगातार नेताओं ने मंथन किया. मीटिंग में एचआरए पर चर्चा हुई तो इस बात पर चिंता जतायी गयी कि फंड का अभाव बताकर रेलवे कई योजनाओं को बंद कर रहा है. केंद्रीय पदाधिकारियों के संगठन की मजबूती व रेलकर्मियों के हित में कार्य करने के आह्वान के साथ ही वर्किंग कमेटी मीटिंग का समापन हो गया.

वर्किंग कमेटी मीटिंग में जोन की 50 शाखाओं के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए. डेलिगेट स्पेशल ट्रेन से मेंस कांग्रेस के नेता दीघा गये थे. बैठक में जोन के नेताओं के अलावा रांची, आद्रा, खड़गपुर, वर्कशॉप, गार्डेनरीच के प्रतिनिधि भी शामिल हुए.

Spread the love

Latest

You May Also Like

रेलवे न्यूज

DDU. गया में पदस्थापित एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर पर महिला कर्मचारी ने यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है. इस मामले में विभागीय जांच चल...

रेलवे यूनियन

IRSTMU अध्यक्ष ने PCSTE श्री शांतिराम को दी जन्मदिन बधाई व नव वर्ष की शुभकामनाएं  IRSTMU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार की अगुवाई में...

न्यूज हंट

MUMBAI. रेलवे में सेफ्टी को लेकर जारी जद्दोजहद के बीच मुंबई मंडल (WR) के भायंदर स्टेशन पर 22 जनवरी 2024 की रात 20:55 बजे...

मीडिया

RRB Bharti New. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एएलपी के लिए 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां लेने जा रहा है. भर्ती में पदों की...