ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया

रेलवे ने 19 अप्रैल से 813 टन मेडिकल ऑक्सीजन की ढुलाई की : चेयरमैन

नयी दिल्ली. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने शनिवार 1 मई को कहा कि रेलवे ने 19 अप्रैल के बाद से देश भर में 813 टन मेडिकल ऑक्सीजन का परिवहन किया है. कुल 14 ऑक्सीजन एक्सप्रेस की यात्रा पूरी हो चुकी है जबकि 18 टैंकर में 342 टन मेडिकल ऑक्सीजन लेकर पांच और ट्रेनें रास्ते में हैं. उन्होंने कहा कि जो ट्रेनें रास्ते में है उनमें दिल्ली के लिए छह ऑक्सीजन टैंकर, तेलंगाना के लिए पांच, उत्तर प्रदेश के लिए तीन और मध्य प्रदेश एवं हरियाणा के लिए दो-दो टैंकर शामिल हैं.

शनिवार को पहली और दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन पांच टैंकर में 79 टन मेडिकल ऑक्सीजन लेकर हरियाणा पहुंचीं. इसके अलावा, तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ओडिशा के अंगुल से दो टैंकर में 30.6 टन ऑक्सीजन लेकर हरियाणा के लिए रवाना हो चुकी है. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश में दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को बोकारो से 70.77 टन ऑक्सीजन लेकर जबलपुर और सागर पहुंची. तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस 22.19 टन मेडिकल ऑक्सीजन लेकर राउरकेला से रवाना हो चुकी है जो शनिवार रात तक जबलपुर पहुंच सकती है.

चेयरमैन ने कहा कि उत्तर प्रदेश को आठवीं ऑकसीजन एक्सप्रेस के जरिए बोकारो से 44.88 टन मेडिकल ऑकसीजन मिलेगा. दिल्ली को जल्द ही दुर्गापुर से छह टैंकरों में लाई जा रही 120 टन ऑक्सीजन प्राप्त होगी. रेलवे अब तक 813 टन से अधिक मेडिकल ऑक्सीजन की ढुलाई कर चुका है, जिसमें महाराष्ट्र को 174 टन, उत्तर प्रदेश को355 टन, मध्य प्रदेश को 134.77 टन, दिल्ली को 70 टन और हरियाणा को 79 टन ऑक्सीजन पहुंचाया जाना शामिल है. ऑक्सीजन एक्सप्रेस जल्द ही तेलंगाना भी पहुंचेगी.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *