ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेलकर्मी फोरम रेलवे कर्मचारी

SER : लोकल ट्रेन चलाने की मांग को लेकर मल्लिकपुर स्टेशन पर बवाल, पथराव, कई घायल  

दीपक भट्टाचार्य, कोलकाता

लोकल ट्रेन चलाने की मांग को लेकर सियालदह साउथ सेक्शन के मल्लिकपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को जमकर बवाल हुआ. लोग रेल पटरी पर बैठ गये. प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया. पुलिस वाहन में भी तोड़फोड़ की गयी. पथराव में कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. विरोध प्रदर्शन के चलते चार घंटे से अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन रुका रहा. सूत्रों के अनुसार सियालदह रेल मंडल के साउथ सेक्शन में कुछ दिनों पहले स्टाफ स्पेशल लोकल ट्रेन से आम लोगों को जबरन उतार दिए जाने से रेल प्रशासन के खिलाफ गुस्सा पनप रहा था. इसके बाद से ही लोगों ने लोकल ट्रेनों का संचालन बहाल करने की मांग शुरू कर दी थी.

गुरुवार सुबह करीब सात बजे सियालदह साउथ सेक्शन के मल्लिकपुर, सोनारपुर, घुटियारी शरीफ और बेतबेड़िया रेलवे स्टेशन पर लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा. लोगों ने रेल पटरी पर बैठ कर स्टाफ स्पेशल ट्रेनों का संचालन ठप कर दिया.  प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बसें बंद होने से कामकाज ठप हो गया है.  रेल प्रशासन स्टाफ स्पेशल लोकल ट्रेनों में नहीं चढ़ने दे रहा है. उन्होंने स्पेशल ट्रेनों में चढ़ने देने या फिर लोकल ट्रेनों का संचालन बहाल करने की मांग की. सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंच गई.

पुलिस ने ट्रैक खाली करवाने का प्रयास शुरू किया तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया.  पुलिस वाहन में भी तोड़फोड़ की गई. पथराव में कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. प्रदर्शन के चलते चार घंटे से अधिक डायमंड हार्बर सेक्शन में ट्रेन संचालन रुका रहा. पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं पुलिस पर हमला करने के आरोपियों की शिनाख्त शुरू कर दी है. रेल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी शुरू कर दी है. उधर, रेल प्रशासन का कहना है कि लोकल ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे पूरी तरह से तैयार है. राज्य सरकार को पत्र भेजकर संस्तुति मांगी गई है. राज्य की ओर से हरी झंडी मिलते ही लोकल ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया जाएगा.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *