ताजा खबरें न्यूज हंट पैसेंजर फोरम मीडिया रेल मंडल सिटीजन जर्नलिस्ट

खड़गपुर : बीडीयू की बैठक में रेल व्यापार बढ़ाने पर हुआ मंथन

  • व्यापारिक प्रतिष्ठानों के समक्ष माल ढुलाई के लिए सड़क मार्ग के बजाय रेलवे को बेहतर विकल्प के रूप में प्रस्तुत करना होगा : गजराज 

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर

रेलवे का फोकस सिर्फ अपने नियमित दायित्वों के निर्वहन पर ही नहीं बल्कि संभावित कारोबार पर भी है . माल ढुलाई से होने वाली आय में वृद्धि के साथ महकमे को हर संभावित संभावना पर पैनी नजर रखनी होगी . खड़गपुर रेल मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की बैठक में महकमे के अधिकारियों ने इसी संकल्प के साथ मातहतों को जरूरी दिशा – निर्देश दिए .

गुरुवार को मंडल कार्यालय में वरिष्ठ मंडलीय वाणिज्यिक प्रबंधक गजराज सिंह चरण की अध्यक्षता में हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डी ओ एम एस . के . वर्मा , एसीएम – 1 गारियान मृणाल , एसीएम 3 आशुतोष कुमार सिंह तथा एओएम ए . एल राव समेत बड़ी संख्या में संबंधित विभागों के अधिकारी और वाणिज्य निरीक्षक उपस्थित रहे .

बैठक में वाणिज्य निरीक्षकों ने माल ढुलाई से संबंधित विपणन रणनीति को रेखांकित करते हुए योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला . मातहतों को दिशा – निर्देश देते हुए अधिकारियों ने कहा कि वाणिज्य विभाग को अधिक पेशेवर रवैये के साथ सकारात्मक और सहयोग पूर्ण आचरण करना होगा , जिससे व्यापार बढ़े . इस मामले में हमें ” सिंगल विंडो सिस्टम ” का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ना होगा, जिससे कारोबारियों को सारी सहूलियतें एक ही खिड़की पर आसानी से मिल सके . व्यापारिक प्रतिष्ठानों के समक्ष माल ढुलाई के लिए सड़क मार्ग के बजाय रेलवे को बेहतर विकल्प के रूप में प्रस्तुत करना होगा .

Kharagpur: Brainstorming on increasing rail trade in BDU meeting

Spread the love

Related Posts

  1. Сериал и фильмов о Чернобыль было очень много, все они по-своему интересны. Однако именно американский канал HBO создал действительно интересный. Сериал чернобыль. Смотреть новые сериалы в качестве.

  2. Сериал и фильмов о Чернобыль было очень много, все они по-своему интересны. Однако именно американский канал HBO создал действительно интересный. Сериал чернобыль. Сериалы онлайн новые.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *