ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया

हावड़ा स्टेशन से 18 किलो चांदी के जेवरात संग एक गिरफ्तार

हावड़ा.  ट्रेन के जरिए गैर कानूनी कारोबार करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आरपीएफ की सीआईबी (क्राइम इंटेलीजेंस ब्रांच) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 18 किलोग्राम चांदी के जेवरात के साथ एक यात्री को दबोचा गया है. आरपीएफ ने हिरासत में लिए गए शख्स और जब्त किए गए जेवरात को सीजीएसटी विभाग के सुपुर्द कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर गत रात सीआईबी प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह के निर्देश पर एएसआई मनीष कुमार की टीम ने हावड़ा ओल्ड काम्प्लेक्स स्थित प्लेटफार्म 9 पर नजरदारी शुरू कर दी थी. उसी बीच ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे एक युवक की गतिविधि संदिग्ध नजर आई. सीआईबी टीम ने उससे पूछताछ शुरू की तो वह सकपका गया. उसके बैग की तलाशी ली तो काफी मात्रा में चांदी के जेवरात बरामद हुए जिसका वजन 18 किलोग्राम से अधिक बताया गया.

राजधानी एक्सप्रेस से गांजा की तस्करी, आरपीएफ ने गिरोह का किया भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

जेवरात से संबंधित वैध कागजात नहीं दिखाए पाने एवं संतोषजनक जवाब नहीं देने पर युवक को हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ में युवक ने अपना नाम अंकित शाह (26) पुत्र सुभाष शाह निवासी हावड़ा जिला अंतर्गत शिवपुर थाना क्षेत्र के संध्या बाजार बताया. युवक ने साउथ दिल्ली के सरिताबिहार थाना अंतर्गत मदनपुर खादर स्थित भंगार मोहल्ला में भी अपने निवास का जिक्र किया. सीआईबी के अनुसार 02351 अप दानापुर एक्सप्रेस से आरोपी युवक जेवरात को ले जाने की फिराक में था.

वातानुकूलित श्रेणी में उसका हावड़ा से राजेंद्र नगर तक आरक्षण था. जब्त चांदी के जेवरात की कीमत 10 लाख 85 हजार रुपये आंकी गई है. सूचना पर सीजीएसटी के सहायक आयुक्त नलक दत्ता भी अपनी टीम के साथ हावड़ा स्टेशन पहुंच गए. सीआईबी ने अग्रिम कार्रवाई के लिए हिरासत में लिए गए युवक और जब्त जेवरात को सीजीएसटी विभाग के सुपुर्द कर दिया.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *