ताजा खबरें न्यूज हंट रेल मंडल रेलवे जोन / बोर्ड

SER : 28 दिन में 101 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों से 6810 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाया

कोलकाता . दक्षिण पूर्व रेलवे ने कोविड-19 की अभूतपूर्व स्थिति के दौरान ऑक्सीजन एक्सप्रेस को मिशन मोड में चलाने का बीड़ा उठाया है. इसके अधिकार क्षेत्र से 100 से अधिक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें पहले ही चलायी जा चुकी है. इन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड प्रभावित मरीजों को राहत पहुंचाने में मदद की है. पिछले 28 दिनों (20.05.2021 तक) के दौरान, एसईआर ने कुल 101 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों को कुल 6810 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन विभिन्न राज्यों तक पहुंचाया गया है.

एसईआर क्षेत्राधिकार में टाटानगर, बोकारो स्टील सिटी और राउरकेला से चलने वाली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों तक पहुंची है. अब तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, उत्तराखंड, पंजाब, आंध्र प्रदेश, केरल और दिल्ली में कोविड प्रभावित मरीजों के लिए जीवनरक्षक एलएमओ भेजा जा चुका है.

दो और ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें एसईआर के अधिकार क्षेत्र से आज रवाना की गयी. एक ट्रेन 59.64 टन एलएमओ लेकर राउरकेला से फरीदाबाद की ओर रवाना हुई और जबकि दूसरी ट्रेन 41.45 टन एलएमओ के साथ राउरकेला से चेन्नई की ओर रवाना हुई है. ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के निर्बाध परिवहन को सुनिश्चित करने के लिए एसईआर के कर्मचारी लगातार प्रयास में जुटे हैं. युद्धस्तर पर इन ट्रेनों की निगरानी की जा रही है ताकि यह समय पर उन स्थानों तक पहुंचायी जा सके जिससे कई जानें बचानी है.

प्रेस विज्ञप्ति 

#GMNCR #CEORlys #IndianRailway #RailwayBoard #coronavirus #covid #PMOIndia #PMModi #PiyushGoyal #NorthernRailway #GMNRly #GMSER #DRMjhasi #DRMCKP #DRMKGP #GRMRNC #DRMADRA

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *