ताजा खबरें न्यूज हंट रेल मंडल

रांची आरपीएफ की टीम ने 60 गांवों को कोरोना से बचाव के लिए दिया किट

रांची. रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों एवं जवानों ने स्वेच्छा से आपसी सहयोग द्वारा प्रथम चरण में रांची मंडल के अंतर्गत आने वाले महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों एवं पटरियों के आस-पास स्थित करीब 60 गांवों में कोरोना महामारी के मद्देनजर 600 कोविड केयर किट, 60 पल्स ऑक्सीमीटर और डिजिटल थर्मामीटर का वितरण कर रहे हैं. इस किट में जरूरत की सामान और दवाएं भी है.

अलग-अलग गांव में दिये गये एक किट में फेस मास्क-05, सैनिटाइज़र २०० मिली, हाथ के दस्ताने-01 जोड़ी, Buoffant-02 Nos, पैरासिटामोल 650-01 स्ट्रिप, Doxycycline100 mg-01 स्ट्रिप, इम्यूनडे-01 स्ट्रिप, पल्स ऑक्सीमीटर-1,  डिजिटल थर्मामीटर-1 दिया गया है. हर गांव में 01 पल्स ऑक्सीमीटर, 01 डिजिटल थर्मामीटर, 500 मि.ली. सैनिटाइज़र, 500 मि.ली. हैंडवाश और 10 कोविड केयर किट प्रदान करने का निर्णय आपीएफ की टीम ने किया है.

इन वस्तुओं को गांवों के मुखिया, वार्ड पार्षद या आंगनबाड़ी सेविकाओं को सौंपा जायेगा. ताकि उनका उपयोग आवश्यकता के समय उपस्थित चिकित्सक के दिशा निर्देशों के अनुसार किया जा सके. इसके अलावा रेलवे सुरक्षा बल, रांची मंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के दूसरे चरण के प्रसार को रोकने और ग्रामीण इलाकों को इस महामारी के बारे में जागरूक करने हेतु व्यापक रूप से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इस कार्य में अधिकारी से लेकर जवान तक सहयोग कर रहे.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *