Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

रेलवे जोन / बोर्ड

रेल मंत्री ने फिर कहा – जो अधिकारी काम नहीं कर सकते, वे वीआरएस ले अन्यथा बर्खास्त होंगे

रेल मंत्री ने फिर कहा - जो अधिकारी काम नहीं कर सकते, वे वीआरएस ले अन्यथा बर्खास्त होंगे
  • मध्य प्रदेश के खु्रजारों से अश्विनी वैष्णव ने वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणा की

भोपाल. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक बार दोहराया कि जो अधिकारी काम नहीं कर सकते वे वीआरएस लेकर घर बैठ जाएं अन्यथा उन्हें बर्खास्त किया जाएगा. शनिवार 16 अप्रैल को मध्य प्रदेश के खजुराहो में ललितपुर-सिंगरौली रेलवे परियोजना में हो रहे विलंब सांसद रीति पाठक से मिले सुझाव पर अधिकारी से सही जबाव नहीं मिलने पर यह चेतावनी रेल मंत्री ने दी.

परियोजना को अनावश्यक रूप से लंबित रखने पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि कार्यशैली में परिवर्तन लाएं जनप्रतिनिधियों को समाधान कारक उत्तर दें. उन्होंने कहा कि अन्य लंबित परियोजनाओं का भी परीक्षण करें. महाराजा छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर खजुराहो में बैठक के दौरान रेल मंत्री ने कहा कि खजुराहो टूरिज्म के लिए दुनियाभर में जाना जाता है.

इस मौके पर रेलमंत्री ने कहा कि खजुराहो में अगस्त तक विद्युतीकरण कार्य पूरा हो जायेगा और इसी के साथ यहां से वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि चेन्नई में डिब्बों का निर्माणाधीन कार्य जारी है, बहुत जल्द प्रत्येक माह चार-छह ट्रेनें नए स्वरूप में संचालित होंगी. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार, जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, सांसद वीडी शर्मा, सीधी सांसद रीति पाठक आदि मौजूद थी.

लोगों के बीच पहुंचे अश्विनी वैष्णव ने कहा, हलो, मैं रेलमंत्री, बताये प्लेटफार्म पर साफ-सफाई कैसी है

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव खजुराहो रेलवे स्टेशन पर गये और ट्रेन के कोच में जाकर यात्रियों से बात की. इस मौके पर उन्होंने यात्रियों को अपना परिचय देते हुए कहा कि अश्विनी नाम है मेरा, मैं आपका रेलमंत्री हूं. ट्रेन में साफ-सफाई है या नहीं? लोगों के हां बोलने पर उन्होंने कहा कि अगर है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना. इस मौके पर सामान्य कोच के एक यात्री ने कहा कि इस कोच में भी अब व्यवस्थाएं सुधर गई हैं.
रेल मंत्री ने फिर कहा - जो अधिकारी काम नहीं कर सकते, वे वीआरएस ले अन्यथा बर्खास्त होंगे

इस मौके पर रेल मंत्री ने कहा कि खजुराहो टूरिज्म के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. इस भावना को सामने रखकर इसे विश्व का सबसे सुंदर रेलवे स्टेशन बनाने और देश की पहली वंदे भारत ट्रेन खजुराहो से शुरू करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि छतरपुर एवं खजुराहो में दो और रैक पाइंट बनेंगे. साथ ही छतरपुर की टेराकोटा (kota) कला को रेलवे (Railway)निखारेगा और जल मिशन योजना से घर-घर जल पहुंचाने का संकल्प लिया. इसके लिए 30 अप्रैल तक जिले की कार्ययोजना दिल्ली भेजी जाएगी. जिसमें जिले के जनप्रतिनिधि व अधिकारी मिलकर कार्ययोजना का काम करेंगे.

भोपालः केरवा डैम में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत
उन्होंने बताया कि चैन्नई (Chennai) में 400 ट्रेन के डिब्बों का निर्माण कार्य जारी है, बहुत जल्द 4-6 ट्रेन नए स्वरूप में संचालित होंगी. खजुराहो में रेल सुविधा विस्तार के लिए विद्युतिकरण कार्य आगामी अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा. जिसके पूरे होते ही प्राथमिकता के आधार पर खजुराहो रेलवे (Railway)स्टेशन से वंदे भारत रेल शुरू होगी.

Spread the love

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

आरती ने रात ढाई बजे ‘ पुरुष लोको पायलट से की थी बात’ फिर लगा ली फांसी : परिजनों का आरोप  रतलाम में पदस्थापित...

न्यूज हंट

रेल परिचालन के GR नियमों की अलग-अलग व्याख्या कर रहे रेल अधिकारी, AILRSA ने जतायी आपत्ति GR 3.45 और G&SR के नियमों को दरकिनार कर...

न्यूज हंट

AGRA. उत्तर मध्य रेलवे के आगरा रेलमंडल में दो मुख्य लोको निरीक्षकों ( Transfer of two CLIs of Agra) को तत्काल प्रभाव से तबादला...

न्यूज हंट

डीआरएम ने एलआईसी के ग्रुप टर्म इंश्योरेंस प्लान को दी स्वीकृति, 10 मई 2024 करना होगा आवेदन  रेलकर्मी की मौत के 10 दिनों के...