Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

न्यूज हंट

प्रधानमंत्री ने दो वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया, खड़गपुर में साईं भक्तों ने देखा लाइव प्रसारण

प्रधानमंत्री ने दो वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया, खड़गपुर में साईं भक्तों ने देखा लाइव प्रसारण

KHARAGPUR: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 10 फरवरी 2023 को सीएसटीएम से सोलापुर और साईंनगर शिरडी से जोड़ने वाली 9वीं और 10वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें सिद्धेश्वर, शिरडी और त्र्यंबकेश्वर के तीर्थ शहरों को जोड़ेगी. मुंबई-शिर्डी और मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेनें सिद्धेश्वर, अक्कलकोट, तुलजापुर, सोलापुर के पास पंढरपुर और पुणे के पास आलंदी के तीर्थ शहरों को तेजी से कनेक्टिविटी प्रदान करेंगी. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के प्लेटफार्म नं. 18 पर आने के बाद, प्रधानमंत्री ने मुंबई-साईंनगर शिरडी वंदे भारत का निरीक्षण किया. उन्होंने ट्रेन के चालक दल और कोच के अंदर बैठे बच्चों से बातचीत भी की.

प्रधानमंत्री ने दो वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया, खड़गपुर में साईं भक्तों ने देखा लाइव प्रसारण

प्रधानमंत्री के वंदे भारत की रवानगी का लाइव प्रसारण देखते अधिकारी

नई वंदे भारत एक्सप्रेस यात्रियों को यात्रा के समय में 1 घंटा 30 मिनट बचाने में मदद करेगी क्योंकि इस रूट पर सबसे तेज ट्रेन वर्तमान में 7 घंटे 55 मिनट का समय लेती है. 02 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर, खड़गपुर मंडल ने शुक्रवार को पर्यवेक्षक प्रशिक्षण केंद्र में खड़गपुर के साईं भक्तों के लिए उक्त कार्यक्रम का विशेष लाइव प्रसारण आयोजित किया. श्री शिरडी साईं बाबा सेवा संघ, न्यू सेटलमेंट क्षेत्र के लगभग 70-80 भक्तों ने एसटीसी में हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण में भाग लिया.

प्रधानमंत्री ने दो वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया, खड़गपुर में साईं भक्तों ने देखा लाइव प्रसारण

प्रधानमंत्री के वंदे भारत की रवानगी का लाइव प्रसारण देखते लोग

उपस्थित लोगों ने विशेष व्यवस्था के लिए प्रधानमंत्री और रेल प्रशासन के प्रति अपनी खुशी और आभार व्यक्त किया. उन्होंने निकट भविष्य में खड़गपुर से साईं धाम को जोड़ने वाली ऐसी वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने का भी अनुरोध किया.

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन और मुंबई-साईंनगर शिरडी वंदे भारत ट्रेन दो ऐसी ट्रेनें हैं जिन्हें प्रधानमंत्री ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह नए भारत के लिए बेहतर, अधिक कुशल और यात्रियों की जरूरतों के अनुकूल परिवहन से संबंधित बुनियादी ढांचे के निर्माण के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा.

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन देश की नौवीं वंदे भारत ट्रेन होगी. यह नई विश्वस्तरीय ट्रेन मुंबई और सोलापुर के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर करेगी और सोलापुर में सिद्धेश्वर, सोलापुर के निकट अक्कलकोट, तुलजापुर, पंढरपुर और पुणे के निकट आलंदी जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों की यात्रा को भी सुविधाजनक बनाएगी.

मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत, जोकि देश की दसवीं वंदे भारत ट्रेन है, महाराष्ट्र के नासिक, त्र्यंबकेश्वर, साईंनगर शिरडी और शनि सिंगनापुर जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों के साथ कनेक्टिविटी को बेहतर करेगी.

Spread the love

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

इंजीनियरिंग में गेटमैन था पवन कुमार राउत, सीनियर डीओएम के घर में कर रहा था ड्यूटी  DHANBAD. दो दिनों से लापता रेलवे गेटमैन पवन...

रेल यात्री

PATNA.  ट्रेन नंबर 18183 व 18184 टाटा-आरा-टाटा सुपरफास्ट एक्सप्रेस आरा की जगह अब बक्सर तक जायेगी. इसकी समय-सारणी भी रेलवे ने जारी कर दी है....

न्यूज हंट

 JAMSHEDPUR. 18183 टाटा-आरा एक्सप्रेस अब बक्सर तक जायेगी. रेलवे बोर्ड ने इस आदेश को हरी झंडी दे दी है. इस आशय का आदेश जारी...

न्यूज हंट

बढ़ेगा वेतन व भत्ता, जूनियनों को प्रमोशन का मिलेगा अवसर  CHAKRADHARPUR.  दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत चक्रधरपुर रेलमंडल पर्सनल विभाग ने टिकट निरीक्षकों की...