ताजा खबरें न्यूज हंट रेलवे यूनियन

रेलवे यूनियन चुनाव को लेकर आज रणनीति बनायेंगे एनएफआईआर और आरकेटीए

नई दिल्ली. रेलवे यूनियन चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियों के बीच रेलकर्मियों के विभिन्न संगठनों में तालमेल बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. इसी क्रम में रेल कर्मचारी ट्रैकमेन्टेनर एसोसिएशन RKTA ओर NFIR की 26 दिसंबर को राष्ट्रीय मीटिंग में विभिन्न मांगों पर चर्चा कर आम सहमति बनाने का प्रयास करेंगे.

WCR के जोनल महासचिव अनिल सैनी ने बयान जारी कर बताया कि राष्ट्रीय मीटिंग में देश के 16 जोन के जोनल ओर राष्ट्रीय पदाधिकारी शिरकत करेंगे. इसमें NFIR के साथ समझौते के समय रखी गई विभिन मांगो को लेकर नए सिरे से विचार किया जाएगा. ऐसे में अगर मागों पर सहमति बनती है तो दोनों संगठनों के बीच समझौता जारी रहेगा, वरना आगे की येाजनाओं पर विचार किया जायेगा.

रेल कर्मचारी ट्रैकमेन्टेनर एसोसिएशन इस मीटिंग में एनएफआईआर के राष्ट्रीय महासचिव डॉ एम राघवैया के साथ अपनी मांगो ओर शर्तो पर बात  करेगा. इसमें संगठन की विभिन गतिविधियों से लेकर आने वाले मान्यता के चुनाव को लेकर चर्चा की जायेगी. मीटिंग की अध्यक्षता RKTA के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी रवि ओर RKTA के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद डांगी करेंगे.

अनिल सैनी ने बताया कि चर्चा में LDCE OPEN TO ALL, 30% हार्ड रिस्क ALLOWENCE, इंटक कोटे में उम्र और ग्रेड पे को हटाना, OPS लागू करवाना, जैसी अपनी 21 सूत्रीय मांगों पर विचार विमर्स किया जायेगा.

 

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *