Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

ताजा खबरें

कोटा : ट्रैकमेन्टैनर का स्थानान्तरण होगा निरस्त, मिलेंगे सेफ्टी शूज, विन्टर जैकेट और रेन कोट

कोटा : ट्रैकमेन्टैनर का स्थानान्तरण होगा निरस्त, मिलेंगे सेफ्टी शूज, विन्टर जैकेट और रेन कोट
  • वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ व रेल कर्मचारी ट्रेकमेन्टैनर एसोसिएशन की चेतावनी आयी काम

कोटा. ट्रैकमेन्टैनरों के पदोन्नति के बाद स्थानान्तरण और सेफ्टी शूज, विन्टर जैकेट और रेन कोट के मुद्दे को लेकर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ व रेल कर्मचारी ट्रेकमेन्टैनर एसोसिएशन की चेतावनी का असर दिखने लगा है. रेल प्रशासन ने RKTA और WCRM की मांगों पर सहमति जताते हुए यथाशीघ्र पहल करने का आश्वासन दिया है. इसके बाद 12 जनवरी को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन को यूनियन ने वापस ले लिया है.

आरकेटीए के जोनल महासचिव ओर wcrms के उपमंडल सचिव अनिल सैनी ने बताया कि इंजीनियरिंग रेल पथ विभाग में कार्यरत ट्रेकमेन्टैनर्स को विगत दो वर्षो से बचाव वस्त्र जैसे सेफ्टी शूज, विन्टर जैकेट और रेन कोट सप्लाई नही की जा रही है. इन्जीनियरिंग रेल पथ विभाग में कार्यरत ट्रेकमेन्टैनर्स की पदोन्नति पर एक यूनिट से दूसरी यूनिट में स्थानान्तरण करने से कर्मचारियों को काफी पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड रहा था. RKTA द्वारा ट्रेकमेन्टैनर्स की इन मांगों को रेल प्रशासन के समक्ष उठाया गया किन्तु कोई सुनवाई नहीं हो सकी थी. इसके बाद वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ कोटा मंल एवं रेल कर्मचारी ट्रेकमेन्टैनर एसोसिएशन द्वारा 12 जनवरी को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन आयोजित किया गया था.

कोटा : ट्रैकमेन्टैनर का स्थानान्तरण होगा निरस्त, मिलेंगे सेफ्टी शूज, विन्टर जैकेट और रेन कोटप्रस्तावित धरना-प्रदर्शन को लेकर मंडल रेल प्रशासन की ओर से यूनियन के साथ 11 जनवरी सोमवार को वार्ता की गयी. इसमें रेल प्रशासन ने संघ को मांगों से हुई अब तक की प्रगति वे अगवत कराया .आरकेटीए के जोनल महासचिव ओर wcrms के उपमंडल सचिव अनिल सैनी ने बताया कि प्रबंधन से मिले आश्वासन के बाद धरना को स्थगित कर दिया गया है.

रेल प्रशासन का जवाब

1.ट्रैकमेन्टेनर्स को वर्ष 2018 से बकाया सेफ्टी सूज का अमेडमेन्ट बनाकर भेजा दिया गया है, सेफ्टी शूज प्राप्त होते ही ट्रेकमेन्टैनर्स को सप्लाई कर दी जायेगी.

2.ट्रैकमेन्टेनर्स को बचाव वस्त्र जैसे विन्टर जैकेट और रेन कोट सप्लाई हेतु मांग पत्र भेज दिया गया है, जिसकी सप्लाई इसी माह सभी ट्रैकमेन्टैनर्स को कर दी जायेगी.

3. केडर रिस्ट्रेक्चरिंग के तहत ग्रेड पे 1900 से ग्रेड पे 2400 में पदोन्नति पर हुए स्थानान्तरण आदेश शीघ्र निरस्त किये जायेंगे और कर्मचारियों को उनके वर्तमान कार्यस्थल पर पदस्थ किया जायेगा. इस संबंध में सभी सहायक मंल इन्जीनियरों को कोटा मंडल से पत्र जारी कर दिया गया है

4. इंनियरिंग विभाग में डब्ल्यूबीएसएम ग्रुप में कार्यालय अधीक्षक ग्रेड पे 4200 से मुख्य कार्यालय अधीक्षक ग्रेड पे 4600 के पद पर लम्बित पदोन्नति आदेश शीघ्र जारी किये जायेंगे.

Spread the love
कोटा : ट्रैकमेन्टैनर का स्थानान्तरण होगा निरस्त, मिलेंगे सेफ्टी शूज, विन्टर जैकेट और रेन कोट

You May Also Like

ताजा खबरें

नई दिल्ली. रेल कर्मचारी ट्रैकमैन एसोसिएशन 24 जून से 30 जून तक ट्विटर ट्रेंड सप्ताह का आयोजन करने जा रहा है. इसका नेतृत्व wcr जोन...

ताजा खबरें

कोटा.  आज जहां कोरोना ने भारत सहित पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले रखा, जहां आम आदमी जान बचाने की लड़ाई लड़ रहा...

ताजा खबरें

नई दिल्ली. रेल कर्मचारी ट्रैकमेन्टेनर एसोसिएशन 22 मार्च को भोपाल मंडल के बीना स्टेशन पर जोनल सम्मेलन सह सेफ्टी सेमिनार का आयोजित करेगा. इसमें...

खुला मंच

भोपाल. राजस्थान के दौसा से बीजेपी सांसद जसकौर मीना के एक बयान पर रेल कर्मचारी ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन ने कड़ी आपत्ति जताते हुए आक्रोश का...