ताजा खबरें रेलवे जोन / बोर्ड

केरल : बाढ़ प्रभावितों के लिए रेलवे टैंकरों से भेज रहा पानी

बाढ़ पीड़ितों को भेजी जाने वाली मदद को रेलवे नि:शुल्क पहुंचायेगा

नई दिल्ली. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए रेलवे की ओर से पीने का पानी भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी है. इरोड जंक्शन से 7 बीआरएन वैगनों वाली वाटर स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया है. ट्रेन में सिंटैक्स की टंकियों में 2.8 लाख लीटर पानी त्रिवेन्द्रम भेजा गया है. वहीं सात वैगनों में 2.8 लाख लीटर पानी चेनगलपटटू से भेजा गया है.

इसके अलावा तमिलनाडु के पालुर प्लांट से पानी की बोतलों के 15,000 सी / बक्से भेजे जा रहे हैं . वहीं 22637-वेस्ट कोस्ट एक्सप्रेस से 660 बक्से और 12695 एक्सप्रेस से 660 सी / पानी की बोतलों को भेजा जा रहा है. बाढ़ से प्रभावित केरल के लिए भारतीय रेलवे ने 7 लाख लीटर पीने का पानी भेजने का फैसला लिया है.

पुणे से केरल जाने वाले वॉटर स्पेशल की 14 वैगन पुणे में भरे जा रहे हैं. 15 लोडेड वैगन रतलाम से आ रहे हैं जो शनिवार दोपहर तक पुणे पहुंच जाएंगे. रतलाम से 15 वैगन आ जाने के आधे घंटे बाद वॉटर स्पेशल को पुणे से केरल के लिए रवाना कर दिया जाएगा. अस्थायी पाइपलाइनों के साथ त्वरित समय में स्थापित 15 एचपी पंप तुरंत इन वैगनों को भरने के लिए रखे गये हैं. पुणे का फायर ब्रिगेड भी इसमें मदद कर रहा है.

इसके अलावा विभिन्न राज्यों से केरल के बाढ़ पीड़ितों को भेजी जाने वाली मदद को रेलवे ने नि:शुल्क परिवहन की सुविधा देने की घोषणा की है. विभिन्न राज्यों ने बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत की घोषणा की है. इसमें कैश रकम के अलावा सामग्री भी शामिल है.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *