ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेलवे कर्मचारी

जबलपुर : टीटीई को नहीं दी छुट्टी, बेटे की मौत के बाद भड़का आक्रोश, हटाये गये सीटीआई

  • ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टाफ के अलावा दोनों यूनियनों ने किया विरोध

जबलपुर. ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेंशन के अलावा वेस्ट सेंट्रल रेल मजदूर संघ और वेस्ट सेंट्रल रेल एम्प्लाइज यूनियन के विरोध के बीच सीनियर डीसीएम विश्व रंजन ने जबलपुर सीटीआई मनोज शर्मा को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त करते हुए छुट्टी पर भेज दिया है. टीटी विवेकानंद को अवकाश नहीं देने और उनके पुत्र के निधन के बाद सहयोगियों में भड़के आक्रोश को देखते हुए सीनियर डीसीएम ने यह कदम उठाया है. सीटीआई को हटाने की मांग को लेकर टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेंशन लगातार मुखर था लेकिन वेस्ट सेंट्रल रेल मजदूर संघ और वेस्ट सेंट्रल रेल एम्प्लाइज यूनियन के दबाव के बाद सीटीआई पर कार्रवाई की गयी है.

इससे पहले ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टाफ आर्गनाइजेंशन ने सीनियर डीसीएम को पत्र सौंपकर सीटीआई मनोज शर्मा को हटाने की मांग की थी. आर्गनाइजेशन का आरोप था कि मनोज शर्मा अपने चहेतों को उपकृत करने के लिए मनमानी ड्यूटी लगाते है और उनका व्यवहार सहयोगियों के प्रति ठीक नहीं है. उनके कारण् ही एक सीटीआई को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा तो एक टीटीई को उसके पुत्र के इलाज के लिए भी समय पर छुट्टी नहीं दी गयी, जिसकी बाद में मृत्यु हो गयी.

ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टॉफ आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह, वेस्ट सेंट्रल रेल मजदूर संघ के सचिव डीपी अग्रवाल और वेस्ट सेंट्रल रेल एम्प्लाइज यूनियन अध्यक्ष बीएन शुक्ला सचिव नवीन लिटोरिया ने सीनियर डीसीएम से तत्काल सीटीआई मनोज शर्मा हो हटाने की मांग की थी. इसके लिए जबलपुर रेलवे स्टेशन पर ऑल इंडिया टिकट चेकिंग स्टॉफ आर्गनाइजेशन की ओर से प्रदशर्न भी किया गया. इसके बाद मनोज शर्मा को फोर्स लीव पर भेज दिया गया है. हालांकि अब तक किसी को सीटीआई की जिम्मेदारी नहीं दी गयी है.

रेलकर्मियों के अनुसार टीटी विवेकानंद 16 से 22 अक्टूबर तक छुट्टी लेकर बिहार शरीफ गये थे. बच्चे की तबीयत खराब होने पर उन्होंने छुट्टी बढ़ाने को लेकर सीटीआई मनोज शर्मा से अनुरोध किया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया. 22 अक्टूबर को जबलपुर लौटे विवेकानंद ड्यूटी पर ट्रेन लेकर इलाहाबाद गये थे तभी उनके बच्चे की तबीयत खराब होने की सूचना मिली. विवेकानंद ने पुनः सीटीआई से बिहार जाने की इजाजत मांगी लेकिन उन्होंने फिर से मना कर दिया. इस बीच उन्हें बच्चे की मौत की खबर मिली.

इस घटना के बाद टिकट चेकिंग आर्गनाइजेशन के अलावा दूसरे यूनियनों ने भी मोर्चा खोल दिया और सीनियर डीसीएम पर तत्काल प्रभाव से सीटीआई मनोज शर्मा को हटाने के लिए दबाव बनाया. इसके बाद सीनियर डीसीएम ने यह कार्रवाई की.

#WCR ##nfir #nfirindia #airf #airfindia #pmoindia #pmo #indianrailways #railway #railwayboard #railminindia #piyushgoyal #Irtcso

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *