ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेल मंडल

डेहरी ऑन-सोन स्टेशन चक-चकाया, दुर्घटना टालने वाले गार्ड को डीआरएम ने किया सम्मानित

  • दुर्घटना रोकने की दिशा में डीआरएम DDU ने रेलकर्मियों के साथ आम नागरिकों को भी पुरस्कृत करने की पहल की है

मुगलसराय. पूर्व मध्य रेलवे के दीनदयाल उपाध्याय मंडल के अंतर्गत आने वाले डेहरी ऑन सोन स्टेशन पर उन्नत सर्कुलेटिंग एरिया एवं पार्किंग का उद्घाटन 16 सितंबर को सांसद(काराकाट) महाबली सिंह, विधायक (डेहरी) सत्यनारायण सिंह ने किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे. इस मौके पर डीआरएम पंकज सक्सेना ने रेलमंडल में चल रही परियोजनाओं और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. इस मौके पर नेताओं ने डीआरएम के ट्रेन संख्या 02911/12 एवं 03307/08 का ठहराव स्टेशन पर सुनिश्चित करने का अनुरोध किया.

उधर, एक दूसरे कार्यक्रम में डीआरएम पंकज सक्सेना ने रेलमंडल में बड़ी दुर्घटना टाल देने के लिए गार्ड प्रमोद कुमार पंजीयार को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया. गार्ड प्रमोद कुमार 21.08.2020 को ट्रेन लेकर डाउन लाइन में जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने अप लाइन पर जा रही ट्रेन में हाट एक्सल पाया और तत्काल सैयदराजा में ट्रेन को रुकवाया. उनकी इस सक्रियता से एक संभावित दुर्घटना को टालने में मदद मिली. इस सक्रियता और सराहनीय कार्य के लिए डीआरएम ने 2000 रुपये का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर प्रमोद कुमार पंजीयर को सम्मानित किया. इस मौके पर सीनियर डीएसओ केएन सिंह यादव व अन्य लोग मौजूद थे.

गार्ड प्रमोद कुमार पंजीयार

मालूम हो कि पंकज सक्सेना ने दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में मंडल में एक अनूठा प्रयोग करते हुए रेल कर्मियों के साथ आम नागरिकों को भी पुरस्कृत करने की पहल की है. इस पहल के बाद अगस्त माह में डीआरएम पंकज सक्सेना ने चार आम नागरिकों को प्रशस्ति पत्र व एक हजार रुपये पुस्कार देकर सम्मानित किया था.

डीआरएम पंकज सक्सेना

इसमें 19 जुलाई को अप थर्ड लाइन किमी संख्या 325/21-22 में एसईजे बियरिग प्लेट का वोल्ट खुल गया था, उस पर ओएचई का इन्सुलेटर टूटकर लटक रहा था। भीतीहारा (सिगसीगी) निवासी नंदूराम ने लाल कपड़ा दिखाकर ट्रेन रुकवाई थी. 20 जून को अप थर्ड लाइन में वायर टूटकर गिर होने पर लाल कपड़ा दिखाकर भभुआ रोड निवासी मोहन लाल ने ट्रेन रुकवाई थी. इसी तरह 20 जून को भभुआ रोड निवासी करन शर्मा व कमल सिंह नेगी ने भी ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाया था. इन सभी को डीआरएम ने पुरस्कृत कर सम्मानित किया था.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *