ताजा खबरें रेलवे कर्मचारी

सीबीआइ ने पतरातू डीजल शेड के सीनियर डीएमइ व एएमइ किया ट्रैप, पूछताछ जारी

  • जमशेदपुर के ठेकेदार से घूस लेने के आरोप में की गयी कार्रवाई

रांची. सीबीआई की एसीबी की टीम ने बुधवार को रिश्वत लेते पूर्व-मध्य रेलवे के पतरातू स्थित डीजल लोको शेड के सीनियर डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर (सीडीएमई) राजेश्वरी सिंह और असिस्टेंट मैटेरियल मैनेजर (एएमएम) कैलाशकांत झा को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. दोनों अधिकारी जमशेदपुर के ठेकेदार नरेश कुमार सिंह से अपने-अपने कार्यालय में रिश्वत ले रहे थे. सीनियर डीएमई को 45 हजार और एएमएम को 17 हजार की रकम लेते रंगे हाथ पकड़ा गया.

दोनों की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने उनके दफ्तरों की तलाशी ली और ठेकेदार के वर्क ऑर्डर और बिल से जुड़े दस्तावेज जब्त कर लिए. वहीं दो अलग-अलग टीमों ने पतरातू की स्टीम कॉलोनी स्थित उनके आवासों पर भी दबिश दी. आवासों से चल-अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं.

दोनों अधिकारियों ने लोको शेड में की रिपेयरिंग व आपूर्ति से संबंधित बिल को पास करने के लिए रिश्वत की मांग की थी. ठेकेदार ने रांची आकर सीबीआई से शिकायत की थी कि पतरातू डीजल लोको शेड में किए गये वर्क पर बिल पास करने के लिए दोनों अधिकारी रिश्वत की मांग कर रहे हैं. उसके बाद रांची सीबीआई की एसीबी की टीम ने जाल बिछाया और दोनों को गिरफ्तार किया.

सीबीआई रांची की 15 सदस्यीय टीम बुधवार को पतरातू के रेलवे डीजल शेड स्थित सीनियर डीएमई के कार्यालय पहुंची. टीम के अधिकारियों ने सीनियर डीएमई राजेश्वरी सिंह और एएमई केके झा के कार्यालय पहुंचकर अलग-अलग दोनों से पूछताछ शुरू कर दी. साथ ही कार्यालय के समीप जाने से किसी भी कर्मचारी और अधिकारी को रोक दिया.

बुधवार की दोपहर 3:30 बजे टीम के अधिकारी पहुंचे और दोनों अधिकारियों से बंद कमरे में पूछताछ के साथ साथ कई दस्तावेजों को भी जांच के घेरे में ले लिया.

सभार न्यूज 18

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *