Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

न्यूज हंट

खड़गपुर के रोजगार मेला में 220 उम्मीवारों को मिला नियुक्ति पत्र, 198 रेलवे सेवा से जुड़े

खड़गपुर के रोजगार मेला में 220 उम्मीवारों को मिला नियुक्ति पत्र, 198 रेलवे सेवा से जुड़े
रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र देते केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री
  • केंद्रीय मंत्री व सांसद की उपस्थिति में आयोजित किया गया कार्यक्रम
  • पीएम मोदी ने 71,000 नवनियुक्त भर्तियों को दिया नियुक्ति पत्र
  • रांची में रेलवे, बैंक, रक्षा, डाक, आदि विभागों के 272 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया  

Kharagpur : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नव नियुक्त भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. प्रधानमंत्री ने इस रोज़गार मेले के अवसर पर इन नियुक्तियों को भी संबोधित किया. रोजगार मेला प्रधान मंत्री की रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम बताया गया . उम्मीद जताई गई कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

खड़गपुर के रोजगार मेला में 220 उम्मीवारों को मिला नियुक्ति पत्र, 198 रेलवे सेवा से जुड़े

ऑनलाइन रोजगार मेला में खड़गपुर में उपस्थित अधिकारी

खड़गपुर रेल मंडल को, भारत सरकार के अंतरगत विभिन्न विभागों और पदों के लिए नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र वितरण हेतु चौथा रोज़गार मेला आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. पर्यवेक्षक प्रशिक्षण केन्द्र में आज विभिन्न विभागों के लगभग 220 नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री, भारत सरकार डॉ. सुभाष सरकार पर्यवेक्षक प्रशिक्षण केंद्र, खड़गपुर में आयोजित रोजगार मेला कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष, खड़गपुर के डीआर एमएम.एस. हाशमी और आईआईटी खड़गपुर के निदेशक प्रो. वीके तिवारी भी उक्त कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे.

खड़गपुर के रोजगार मेला में 220 उम्मीवारों को मिला नियुक्ति पत्र, 198 रेलवे सेवा से जुड़े

ऑनलाइन रोजगार मेला में खड़गपुर में उपस्थित उम्मीदवार

220 नवनियुक्तों में से, 198 उम्मीदवारों को रेलवे द्वारा ज्वाइनिंग लेटर दिया गया. इस रोज़गार मेला कार्यक्रम में भारतीय डाक सेवा से 11, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से 09 और एम्स कल्याणी और पंजाब नेशनल बैंक से 01 उम्मीदवारों ने अतिथियों ने नियुक्ति पत्र दिया. देश भर से चुने गए नए रंगरूट भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई / सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर, पीए, एमटीएस, जैसे अन्य विभिन्न पदों पर काम करेंगे.

नए भर्ती किए गए लोगों को कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है.

वहीं रांची में आयोजित रोजगार मेला में केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा, दीपक प्रकाश, सांसद, सीपी. सिंह विधायक, समरी लाल, विधायक और प्रदीप गुप्ता, मंडल रेल प्रबंधक, रांची भी उपस्थित थे. रांची में रेलवे, बैंक, रक्षा, डाक, जीएसआई, शिक्षा, ईएसआईसी आदि जैसे विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में कुल 272 नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

#Rozgarmela #PMO #RailMinIndia

Spread the love

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

रेलवे का खाना बना जहर ! 109 यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, सबक लेने को तैयार नहीं रेलवे अधिकारी दोनों स्टेशनों पर अवैध वेंडर की...

न्यूज हंट

रेलवे में सिग्नल एवं दूरसंचार कर्मचारियों को काम करने में कई प्रकार से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफिक कंट्रोल द्वारा सिग्नल...

मीडिया

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर शिकायत वापस लेने का बनाता रहा दबाव  शिकायत मिलने पर भी रेलवे ने नहीं दिखायी गंभीरता, निलंबित किया...

न्यूज हंट

52 से अधिक इंस्पेक्टरों को किया गया इधर से उधर, सभी 24 घंटे में नये स्थल पर देंगे योगदान कमलेश समाद्दार को दूसरी बार...