गपशप ताजा खबरें साक्षात्कार

एसइआर : विकास विरोधी राउरकेला को नई रेल सुविधा नहीं : जीएम

जमशेदपुर. दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक(जीएम) एसएन अग्रवाल ने कहा कि राउरकेला के लोग रेलवे के विकास कार्यों में बाधा डाल रहे हैं. जिससे थर्ड लाइन परियोजना अधर में लटक गई है. ऐसी स्थिति में राउरकेलावासियों को कोई नई रेल सुविधा देना संभव नहीं है. जीएम शुक्रवार को चक्रधरपुर मंडल कार्यालय परिसर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे.

राउरकेला से टाटा के बीच नई डीएमयू ट्रेन कब शुरू होगी के सवाल पर कहा कि टाटा-राउरकेला थर्ड लाइन कार्य में राउरकेला के लोग बाधा उत्पन्न कर रहे है. जिससे थर्ड लाइन परियोजना राउरकेला के पास अधर में लटक गई है. ऐसी परिस्थिति में राउरकेला से कोई नई ट्रेन शुरू नहीं की जा सकती है.

क्या है मामला

रेलवे राउरकेला-बंडामुंडा के बीच निर्माणाधीन फोर रेल लाइन के लिए लाइन किनारे बसी बस्तियों को तोड़ना चाहती थी. वहीं, भाजपाई रेल लाइन से चालीस फुट जमीन पर बसी बस्तियों को ही तोड़ने की बात कह रहे थे. इसके बाद भाजपा के निहार राय ने दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री जुएल उरांव के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और मामला ठंडे बस्ते में चला गया. इसी बात को लेकर महाप्रबंधक नाराज थे.

साभार हिंदुस्तान

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *