ताजा खबरें न्यूज हंट महिला संगठन मीडिया रेलवे जोन / बोर्ड

Kharagpur : कोरोना काल में बने द्वितीय पुल का लोकार्पण

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर

खड़गपुर रेलवे स्टेशन परिसर में कोरोना काल में बने द्वितीय ऊपरी पैदल पुल का लोकार्पण गुरुवार को समारोह पूर्वक हुआ । समारोह के माध्यम से यात्री सुविधा में बेहतरी की आस जगी । स्वागत संभाषण में मंडल रेल प्रबंधक मनोरंजन प्रधान ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इसका निर्माण कोरोना काल के लॉक डाउन के दौरान शुरू हुआ था । यह परिसर के बड़े बदलाव का संवाहक है , क्योंकि इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी ।

वहीं दक्षिण पूर्व रेलवे महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने कहा कि इस पर करीब 25 करोड़ रुपये की लागत आई है । इससे स्टेशन परिसर में अतिरिक्त भीड़भाड़ से बचा जा सकेगा । पुल के दोनों ओर सर्कुलेटिंग एरिया और बुकिंग आफिस का भी निर्माण होगा , जिससे यात्री सुविधा और बेहतर हो सकेगी ।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद दिलीप घोष ने कार्यक्रम को स्थानीय संदर्भ के ” अच्छे दिन ” से जोड़ते हुए कहा कि कुछ बड़ी रेल परियोजनाओं में हाल के दिनों में तेजी आई है । इसीलिए मैने जीएम से यहां खुद उपस्थित होकर टीम के उत्साहवर्धन की अपील की थी । खराब मौसम के विषम प्रतिकूल परिस्थितियों में भी कार्यक्रम हुआ , यह बड़े आनंद की बात है ।
घोष बोले – ” खड़गपुर में जीने का अलग मजा है । यहां हर प्रांत के लोग सालों से रहते आ रहे है । हर

पर्व – त्योहार , हर्षोल्लास पूर्वक साल भर चलता रहता है । केवल खड़गपुर शहर में ३६ जगहों पर माता पूजा आयोजित होती है । इसीलिए सांसद बनने के बाद मैने अपना कार्यालय जिला मुख्यालय के बजाय खड़गपुर में बनाया । लेकिन इसी के साथ लोगों की कई विकट समस्याएं भी है , जो सीधे रेल महकमे से जुड़ी है । बारिश के दिनों में रेल बंगले से चलने वाले मेरे आफिस की छत टपकने लगती है । हैरान – परेशान लोग दौड़ते – भागते राहत की उम्मीद में आते हैं ।

दक्षिण भारत के लोग चाहते हैं तिरुपति के लिए सीधी ट्रेन चल जाए तो पंजाब के लोग अमृतसर के लिए ट्रेन चाहते हैं । खड़गपुर से हावड़ा के बीच बगैर रुके सीधे फास्ट लोकल शुरू कराने की कोशिश जारी है , जिससे लोग दो घंटे में गंतव्य पर पहुंच जाए । बीच में एक – दो स्टापेज हो सकता है ।

समारोह में स्थानीय नगरपालिका या राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि नजर नहीं आया । कार्यक्रम में स्थानीय विधायक हिरण मय चटोपाध्याय भी आमंत्रित थे , लेकिन किसी वजह से वे उपस्थित नहीं हो सके । धन्यवाद ग्यापन करते हुए खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम गजराज सिंह चारण ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *