ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेलवे जोन / बोर्ड

खड़गपुर में जीएम ने रेलवे से ढुलाई बढ़ाने पर दिया जोर, कंपनी प्रतिनिधियों से लिया सुझाव

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर

रेलवे की आय का सबसे बड़ा स्त्रोत माल ढुलाई बढ़ाने को ले मंडल खड़गपुर मुख्यालय में दक्षिण पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी की अगुवाई में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रभास दनसाना, प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक सतीश पी दुधे तथा खड़गपुर के मंडल रेल प्रबंधक मनोरंजन प्रधान के साथ सभी आला अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में सड़क परिवहन समांतर रेल से माल परिवहन को लेकर विचार किया गया. जीएम ने कंपनी के प्रतिनिधियों से बात कर उनकी समस्याएं और सुझावों का जाना.

विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों में सेल के शाखा प्रबंधक एम मेनन , आरएमएल के संजय पटवारी , आई ओ सी एल के जीएम मार्केटिंग जी . जी . राव , आर एन सी एम ओ के अपर प्रबंधक एस . बनर्जी तथा टी एम के एस एस बंद्योपाध्याय ने बैठक में अपने विचार रखे और रेल परिवहन से होने वाली परेशानियों को भी साझा किया. विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों के सुझावों पर गौर करते हुए अधिकारियों ने कहा कि औद्योगिक संस्थान रेलवे के साथ ही सड़क मार्ग से भी माल ढुलाई करते हैं . इसमें रेलवे की हिस्सेदारी कैसे बढ़े, यह महकमे की प्राथमिकता है . सभी का सहयोग मिलने पर रेलवे अवश्य ही अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेगी.

जीएम ने रेलवे अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि परिवहन को रेल मार्ग की आकर्षित करने के लिए जरूरी उपाय करें. विभिन्न कंपनियों के सुझावों को ध्यान में रखकर रणनीति बनाये और अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध करायें ताकि कंपनियां अपना सामान रेल मार्ग से परिवहन करने को आकर्षित हो. जीएम ने राजस्व को ध्यान में रखकर रणनीति बनाने का सुझाव भी दिया ताकि दक्षिण पूर्व रेलवे के राजस्व में आपेक्षित बढ़ोतरी हो सके.

 

 

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *