ताजा खबरें न्यूज हंट महिला संगठन मीडिया रेलवे यूनियन

रिस्क एंड हार्डशिप अलाउंस सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन स्टाफ का अधिकार : रमेश चंद्र रत्न

  • नाईट ड्यूटी फेलियर गैंग पैसेंजर की सुरक्षा के लिए अतिआवश्यक

अहमदाबाद. सरदार पटेल की जन्मभूमि गुजरात के खेड़ा नडियाद में पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न का लोगों ने जोरदार स्वागत किया. आम लोगों में उनकी उपस्थिति को महसूस किया. इंडियन रेल्वे सिग्नल एडं टेलीकॉम मेंटेनर्स यूनियन की ओर से रेड क्रॉस सोसाइटी के हाॅल में उनके स्वागत में “प्रतिष्ठा हमारी – संकल्प आपका” कार्यक्रम   का आयोजन भी किया गया. इस अवसर पर चेयरमैन, पैसेंजर सर्विस कमेटी, नई दिल्ली के साथ विभिन्न राज्यों के पैसेंजर सर्विस कमेटी सदस्य भी उपस्थित थे. डॉ. गुलाब सिंह टीकारिया, छत्तीसगढ, संजीव नारायण देसाई, गोवा, यतींद्र सिंह, हरियाणा,  श्रीमती बबीता परमार जी, मध्य प्रदेश, किशोर सेनबाग, गुजरात आदि का भी संगठन की ओर से स्वागत किया गया.

“इंडियन रेलवे सिगनल एवं टेलीकॉम मेंटेनर्स यूनियन के इस कार्यक्रम में शामिल होते हुए पैसेंजर कमेटी के सदस्यों ने रेलकर्मियों को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया. इस मौके पर सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन स्टाफ के रिस्क तथा हार्डशिप अलाउंस की बात जोरशोर से उठी, जिसे दिलाने में पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी पैसेंजर कमेटी के सदस्यों ने दिया. पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने स्पष्ट कहा कि नाईट ड्यूटी फेलियर गैंग सिगनल और टेलीकॉम विभाग की ही जरूरत नहीं अपितु पैसेंजर की सुरक्षा की दृष्टि से भी अतिमहत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि रिस्क एंड हार्डशिप अलाउंस सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन स्टाफ का अधिकार है जो उन्हें मिलना चाहिए.

इंडियन रेल्वे सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन मेंटेनर्स यूनियन के महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश ने कहा कि कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न के पिछले कार्यकाल में सिगनल और टेलीकॉम कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को विभिन्न स्तर पर उठाया गया था तथा कई सर्कुलर भी सिगनल और टेलीकॉम कर्मचारियों के हित में निकाले गये थे. हम सिगनल और टेलीकॉम कर्मचारियों की एक मात्र आवाज बन चुके रमेश चंद्र रत्न का हम आभार जताते हैं और आशा करते हैं कि इसी प्रकार उनका आशीर्वाद हमें मिलता रहेगा.

इस अवसर पर ऑल इंडिया फ्रीडम फाइटर समिति के महासचिव धर्मेंद्र पांडे ने राष्ट्र की आजादी के लिए शहीद हुए रणबाकूरों की स्मृति में तैयार एक शहीद स्मृति कैलेंडर उन्हें देकर सम्मानित किया. इंडियन रेल्वे सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन मेंटेनर्स यूनियन की ओर से संतराम महाराज की फोटो चेयरमैन सर को यादगार के तौर पर महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश तथा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष महबूब संधी ने दिया. संगठन के राष्ट्रीय सहसचिव जगदीश बेनीवाल ने मंच को संबोधित किया.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *