Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

रेलवे यूनियन

पेरंबूर वर्कशॉप में DRKS नेताओं पर हमले का देशव्यापी विरोध, प्रयागराज मुख्यालय पर BRMS ने किया प्रदर्शन

पेरंबूर वर्कशॉप में DRKS नेताओं पर हमले का देशव्यापी विरोध, प्रयागराज मुख्यालय पर BRMS ने किया प्रदर्शन
प्रयागराज मुख्यालय पर प्रदर्शन करते मजदूर संघ के नेता
  • DRKS की लोकप्रियता से बौखलाए SRMU के लोगों ने जोनल उपाध्यक्ष एवं शाखा मंत्री पर किया हमला : रूपम पांडेय

Prayagraj.दक्षिण रेलवे के चेन्नई स्थित पेरंबूर वर्कशॉप में AIRF समर्थित यूनियन SRMU के सदस्यों द्वारा DRKS के पदाधिकारियों पर हमला की घटना को लेकर 10 मई 2023 को प्रयागराज मुख्यालय पर BMS/BRMS ने कड़ा विरोध दर्ज कराया. यहां उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ के संयुक्त महामंत्री रूपम पाण्डेय के नेतृत्व में किये गये प्रदर्शन में DRKS नेताओं पर हमला करने वालों पर कार्रवाई नहीं किये जाने को लेकर BMS/BRMS नेताओं ने सीडब्ल्यूएम पेरंबूर पर निशाना साधा और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे के माध्यम से से रेलमंत्री को मांगपत्र भेजा गया.

पेरंबूर वर्कशॉप में DRKS नेताओं पर हमले का देशव्यापी विरोध, प्रयागराज मुख्यालय पर BRMS ने किया प्रदर्शन

रेलमंत्री के नाम पत्र सौंपते रूपम पांडेय

उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ ने आरोप लगाया कि AIRF समर्थित यूनियन SRMU के लोगों को रेल अधिकारियो का संरक्षण मिला हुआ है. इसमें अहम भूमिका सीडब्ल्यूएम पेरंबूर ने निभायी है. SRMU के नेता DRKS की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर इन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इन लोगों ने प्लानिंग के तहत 04.05.2023 को DRKS के जोनल उपाध्यक्ष श्री कुमार राजा एवं शाखा मंत्री सेंटिलवेल पर कारखाना परिसर में ड्यूटी के दौरान ही खतरनाक हथियारों एवं लोहे की रॉड से जानलेवा हमला किया. सीडब्ल्यूएम पेरंबूर ने उनकी शिकायत भी सुनने से इनकार कर दिया. सीडब्ल्यूएम ने घायलों के इलाज में भी बाधा उत्पन्न की.

भारतीय रेलवे मजदूर संघ के आह्वान पर UMRKS उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ ने महाप्रबंधक कार्यालय पर AIRF नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया. इस दौरान सीडब्ल्यूएम पेरंबूर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई. मजदूर संघ के नेताओं ने कहा कि उत्तर मध्य रेलवे के झांसी, आगरा, प्रयागराज मंडलों में भी AIRF की सम्बद्ध यूनियन एनसीआरएमयू के नेताओं ने कई अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ मारपीट एवं अभद्रता की है. लेकिन इनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गयी. इससे असमाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ा है.

पेरंबूर वर्कशॉप में DRKS नेताओं पर हमले का देशव्यापी विरोध, प्रयागराज मुख्यालय पर BRMS ने किया प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन करते मजदूर संघ के नेता

जीएम कार्यालय प्रदर्शन का नेतृत्व उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ के संयुक्त महामंत्री रूपम पाण्डेय ने किया. इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख राधेश्याम पाण्डेय, स. विभाग प्रमुख सुरेश चंद्र फुलवरिया, जिला मंत्री रविकांत, UMRKS के जोनल कार्यकारी अध्यक्ष अभिजीत राय, जोनल उपाध्यक्ष बृजेश चौहान, मण्डल अध्यक्ष मुख्यालय अजय सिंह, मण्डल संगठन मंत्री सभाजीत चौबे, मण्डल कार्यकारी अध्यक्ष प्रह्लाद कुमार, शाखा अध्यक्ष राजकुमार दास, अमरेंद्र तिवारी, शाखा मंत्री अरविंद कुमार सोनी, लाला रंजय कुमार अम्बष्टा, शाखा संगठन मंत्री विपुल पाण्डेय, उपाध्यक्ष रंजीत गुप्ता, कोषाध्यक्ष अंकितेष पाण्डेय, आशीष कुमार मिस्र, संजय बाजपेई, भरत मिश्र, पिण्टु कुमार, प्रियेय चन्द्र श्रीवास्तव, सुधीर कुमार, अरूण कुमार, अजाद शर्मा, धर्मेंद्र सिंह शेखर कुमार, अखिलेश मिश्रा, जेएस. चौहान आदि उपस्थित थे.

Spread the love

Latest

You May Also Like

रेलवे यूनियन

PRAYAGRAJ. उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ (UMRKS) ने आगामी बजट के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री को कई बिंदुओं पर सुझाव दिया है. भारतीय मजदूर संघ...

मीडिया

Dead body of a girl found in a train. युवती की हत्या कर उसका शव दो हिस्सों में बांटकर अलग-अलग ट्रेन की बोगी में...

न्यूज हंट

GUNTAKAL. रेलवे में भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने दक्षिण मध्य रेलवे के गुंतकल मंडल के डीआरएम, सीनियर डीएफएम,...

न्यूज हंट

राहुल गांधी ने क्रू लॉबी के रनिंग रूम में बाहर से आये लोको पायलटों समेत सभी से की बात  : AILRSA गांधी के जाने...