Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

रेलवे यूनियन

टाटानगर रेलवे इंस्टीट्यूट में ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल ने मनाया 58वां स्थापना दिवस

टाटानगर रेलवे इंस्टीट्यूट में ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल ने मनाया 58वां स्थापना दिवस
  • संगठन की मजबूती से ही कर सकते है चुनौतियों का सामना : विधायक

JAMSHEDPUR. ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल ने रविवार 18 फरवरी को टाटानगर रेलवे इंस्टीट्यूट में अपना 58वां स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, एनएफआईआर के सहायक महासचिव शिवारंजन मिश्रा, रेलवे क्षेत्रीय प्रबंधक अभिषेक सिंघल ने विचार रखे.

विधायक मंगल कालिंगी ने किसी भी चुनौतियों का सामना करने के लिए संगठन की मजबूती को आवश्यक बताया. उन्होंने कहा कि वह गार्ड काउंसिल के सदस्यों की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत रहेंगे. सांसद विद्युत वरण महतो, मंत्री बन्ना गुप्ता समेत कई नेताओं ने ट्रैक मैनेजरों (गार्ड) को स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी.

टाटानगर रेलवे इंस्टीट्यूट में ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल ने मनाया 58वां स्थापना दिवस

कार्यक्रम में उपस्थित कौंसिल के सदस्य और यूनियन नेता

18 फरवरी 1966 को अतर सिंह आहूजा, एमएम डिसूजा आदि ने मिलकर ऑल इंडिया गार्ड्स काउंसिल की स्थापना की थी. तब से रेलवे के सभी जोन में इस दिन को स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है.

टाटानगर एरिया मैनेजर अभिषेक सिंघल ने रेलवे में चल रहे बदलाव पर चर्चा करते हुए गार्ड यानी ट्रेन मैनेजरों की कार्य चुनौतियों पर फोकस किया. कहा कि ट्रेन मैनेजरों के कारण लोगों की यात्राएं सफल हो पाती है. यह कठिन जॉब है जिसमें ट्रेन मैनेजरों को लगातार परिवार से दूर ड्यूटी निभानी पड़ती है.
कार्यक्रम में काउंसिल के डिविजनल सचिव एनएन सिंह, एसके तांती, जे मंडल, एमके मंडल, अमित विकास, गंगा प्रसाद, अंकित सिंह, आरएस पंडित, एसके आदि मुखी उपस्थित थे.

चक्रधरपुर में भी मनाया गया एआइजीसी का स्थापना दिवस

ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल (एआइजीसी) का स्थापना दिवस चक्रधरपुर शाखा की ओर से चेस एकेडमी परिसर में मनाया गया. एआइजीसी के अध्यक्ष आरवीपी सिंह ने संस्था का ध्वज फहराया जबकि केक काटकर सभी ने एक-दूसरे को खिलाया. एआइजीसी चक्रधरपुर शाखा अध्यक्ष रंजीत चटर्जी ने संगठन को मजबूत करने के लिए एकजुटता का आह्वान किया. उन्होंने 12 अप्रैल को दक्षिण पूर्व रेलवेके ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल एआईजीसी का 18वां वार्षिक महाधिवेशन आयोजित करने और नई कमेटी का गठन की बात कही. 18 फरवरी 1966 को ऑल इंडिया गार्ड्स काउंसिल की स्थापना की थी.

इस मौके पर आरके महतो, कोषाध्यक्ष आरके सिंह, जीडी दास, बीसी डे, बी भट्टाचार्य, राकेश तिवारी, देवदुलाल दास,शेखर कुमार, चंदन दत्ता, राजीव कुमार, पीके चितरंजन प्रसाद, एसके प्रसाद, सौगतो बराई, राजन नायर, शंभुसिंह, अर्जुन कुमार आदि उपस्थित थे.

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

इंजीनियरिंग में गेटमैन था पवन कुमार राउत, सीनियर डीओएम के घर में कर रहा था ड्यूटी  DHANBAD. दो दिनों से लापता रेलवे गेटमैन पवन...

रेल यात्री

PATNA.  ट्रेन नंबर 18183 व 18184 टाटा-आरा-टाटा सुपरफास्ट एक्सप्रेस आरा की जगह अब बक्सर तक जायेगी. इसकी समय-सारणी भी रेलवे ने जारी कर दी है....

न्यूज हंट

 JAMSHEDPUR. 18183 टाटा-आरा एक्सप्रेस अब बक्सर तक जायेगी. रेलवे बोर्ड ने इस आदेश को हरी झंडी दे दी है. इस आशय का आदेश जारी...

न्यूज हंट

बढ़ेगा वेतन व भत्ता, जूनियनों को प्रमोशन का मिलेगा अवसर  CHAKRADHARPUR.  दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत चक्रधरपुर रेलमंडल पर्सनल विभाग ने टिकट निरीक्षकों की...