Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

रेलवे यूनियन

पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के लिए उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ करेगा निर्णायक संघर्ष

पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के लिए उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ करेगा निर्णायक संघर्ष
कार्यसमिति की बैठक में मंचस्त विशेश्वर राय, राजा राम मीणा व अन्य
  • UMRKS की केंद्रीय कार्यसमिति की प्रयागराज में आयोजित बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा
  • रूपम पांडे को सर्वसम्मति से सहायक महामंत्री चुना गया

PRAYAGRAJ : उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ (UMRKS) की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में रानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के लिए निर्णायक संघर्ष का एलान किया गया. राजकीय मुद्रणालय श्रमिक संघ कार्यालय, प्रयागराज में राजाराम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बीएमएस के प्रदेश अध्यक्ष विशेश्वर राय एवं वीआरएमएस के राष्ट्रीय संगठन मंत्री राधा वल्लभ त्रिपाठी ने सदस्यों का मार्ग दर्शन कर हौंसला बढ़ाया.

बैठक में निर्णय लिया गया कि एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के लिए उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ भारतीय मजदूर संघ निरंतर संघर्ष जारी रखा जाये. इसके अलावा निजीकरण निगमीकरण की ओर बढ़ रहे सरकार के प्रयास को समाप्त करवाने, कारखाना में कर्मचारियों का काटे गए 02 दिन के वेतन का भुगतान करवाने, ट्रैकमेंटेनर कर्मचारियों का हो रहा निरंतर शोषण पर रोक लगाने, टीआरडी एसएंडटी ट्रैक मेंटेनर कर्मचारियों को वर्दी भत्ता, रिस्क अलाउंस, हार्ड अलाउंस आदि दिए जाने की मांग की गई्.

पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के लिए उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ करेगा निर्णायक संघर्ष

UMRKS की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल सदस्य.

बैठक में रनिंग कर्मचारियों का टॉर्च सेल भत्ता वर्ष 2002 के बाद से रिवाइज नहीं करने, कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति को शत-प्रतिशत चार्टर के अनुसार लागू किये जाने, कोरो नाकाल के दौरान कर्मचारियों का छूटा हुआ टीए का भुगतान करवाने, ट्रैक मेंटेनर कर्मचारियों का एलडीसीई ओपन टू ऑल रेलवे कर्मचारियों के परिवार में माता-पिता को शामिल करने, रेलवे कर्मचारी के जीआईएस राशि को बढ़ाकर 15 लाख करने इत्यादि विषयों पर गंभीरता से चर्चा की गयी.

पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने के लिए उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ करेगा निर्णायक संघर्ष

रूपम पांडेय को सर्वसम्मति से जोनल सह महामंत्री चुना गया

रूपम पांडेय को सर्वसम्मति से जोनल सह महामंत्री चुना गया. यह निर्णय लिया गया कि मांगों को लेकर UMRKS आंदोलनात्मक कार्यवाही करेगा ताकि उन्हें लागू कराया जा सके. बैठक में रूपम पांडे एवं श्रीमती उषा शुक्ला का स्वागत किया गया. सीके चतुर्वेदी संगठन मंत्री ने रूपम पांडे को सहायक महामंत्री के पद पर चयनित करने का प्रस्ताव सभा में रखा जिसे अनुमोदन किया गया.

बैठक में राधेश्याम पांडे, सुरेश चंद्र फ्लोरिया, रविकांत, कुंदन कुमार सिंह, प्रह्लाद कुमार, सभाजीत चौबे ऊषा शुक्ला, मनोज यादव, रामबली यादव, प्रभात प्रजापति, बृजेश चौहान, अर्पित मौर्य, रणवीर प्रसाद, राजकुमार, लईक अहमद, एम आर चौबे, हरी किशन सिंह, सीताराम यादव, मोहित सिंह, राजकुमार दाससरोज मीणा, मोहित सिह, सरोज मीना आदि उपस्थित थे. संचालन उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ के महामंत्री हेमंत कुमार विश्वकर्मा ने किया.

Spread the love

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

रेलवे का खाना बना जहर ! 109 यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, सबक लेने को तैयार नहीं रेलवे अधिकारी दोनों स्टेशनों पर अवैध वेंडर की...

न्यूज हंट

रेलवे में सिग्नल एवं दूरसंचार कर्मचारियों को काम करने में कई प्रकार से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफिक कंट्रोल द्वारा सिग्नल...

मीडिया

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर शिकायत वापस लेने का बनाता रहा दबाव  शिकायत मिलने पर भी रेलवे ने नहीं दिखायी गंभीरता, निलंबित किया...

न्यूज हंट

52 से अधिक इंस्पेक्टरों को किया गया इधर से उधर, सभी 24 घंटे में नये स्थल पर देंगे योगदान कमलेश समाद्दार को दूसरी बार...