ताजा खबरें न्यूज हंट रेलवे जोन / बोर्ड रेलवे यूनियन

स्टेशन मास्टरों ने चलाया ट्वीटर पर अभियान ”वैक्सीन दो या छुट्टी” !!

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर

आल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन की ओर से चलाया जा रहा आंदोलन तूल पकड़ता जा रहा है . मांगों के समर्थन में चलाए जा रहे चरणबद्ध आंदोलन के सिलसिले में संगठन के पदाधिकारियों ने रेल मंत्री समेत वरीय अधिकारी को ट्वीट कर अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है .

दिलीप कुमार, महासचिव, आइसमा

संगठन की दक्षिण पूर्व रेलवे इकाई के महासचिव दिलीप कुमार ने कहा कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर देश भर के रेलवे स्टेशन मास्टर्स लंबे समय ये शांतिपूर्ण तरीके से चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं . उन्होंने कहा कि अब तक देश में 160 से ज्यादा स्टेशन मास्टर कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा बैठे हैं . जबकि बड़ी संख्या में संक्रमित हुए हैं .

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में 105 स्टेशन मास्टर गवां चुके हैं जान, कई संक्रमित, क्यों न मिले ‘योद्धा’ का दर्जा

हमारी मांग है कि हमें अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धा का दर्जा दिया जाए . क्योंकि हम भारी जोखिम लेकर ड्यूटी करते हैं . दूसरे कर्मचारियों को जहां वर्क फ्रॉर्म होम की सुविधा मिल रही है , हम इससे वंचित हैं . क्योंकि हमारा काम ही ऐसा है कि फील्ड पर जाए बगैर काम नहीं हो सकता. यही नहीं जल्द से जल्द हमें वैक्सीन भी मिलनी चाहिए.

हमने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल , रेल महाप्रबंधक और मंडल रेल प्रबंधक आदि को ट्वीट कर मांग की है कि आगामी 30 जून तक सभी स्टेशन मास्टर्स की अनिवार्य वैक्सीनेशन की जाए, अन्यथा 1 जुलाई से वैक्सीन से वंचित स्टेशन मास्टरों को ड्यूटी से अलग रखा जाए . क्योंकि जान है तो जहान है . उन्होंने अन्यान्य मांगों में बीमा आदि का मुद्रा भी दोहराया .

#AISMA  #STATIONMASTER #INDIANRAILWAY #RAILWAY

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *