ताजा खबरें न्यूज हंट रेल मंडल रेलकर्मी फोरम सिटीजन जर्नलिस्ट

टाटा से चलने वाली स्टील एक्सप्रेस, बड़बिल जनशताब्दी समेत चार जोड़ी ट्रेनों को बंद करने की घोषणा

कोलकाता. कोरोना के संक्रमण के बीच दक्षिण पूर्व रेलवे ने चार जोड़ी ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया है. मीडिया को दी गयी जानकारी के अनुसार टाटा से चलकर हावड़ा जाने वाली स्टील एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों को रेलवे बंद करने की जा रही है. इसका असर बड़ी संख्या में यात्रियों पर पड़ना तय है. सबसे अधिक प्रभावित टाटानगर के कारोबारी व दूसरे लोग होंगे जो हावड़ा से लेकर बड़बिल तक कारोबार के सिलसिले में आना-जाना करते हैं. तीन जोड़ी ट्रेन को छह मई से बंद किया जा रहा है.

इसमें 02021-02022 हावड़ा से चलकर टाटानगर होते हुए बड़बिल जानेवाली जन शताब्दी एक्सप्रेस पहली है. इसके अलावा 02829-02830 हावड़ा-टाटा-हावड़ा स्टील एक्सप्रेस ट्रेन को बंद करने की तैयारी है जिसमें बड़ी संख्या में जमशेदपुर के कारोबारी समेत अन्य लोग यात्रा करते हैं. हावड़ा से चलकर दीघा को जाने वाली 02257-02258 हावड़ा-दीघा हावड़ा स्पेशल को भी छह मई यानि गुरुवार से अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जा रहा है. वहीं, हटिया से चलकर पुणे को जाने वाली 02849 हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन को सात मई से जबकि पुणे-हटिया स्पेशल ट्रेन को नौ मई से बंद किया जा रहा है.

दक्षिण पूर्व रेलवे के चीफ पैसेंजर ट्रांसपोर्ट मैनेजर ने रेलवे बोर्ड के आदेश का हवाला देते हुए सभी चार जोड़ी ट्रेनों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. ट्रेनों के बंद होने का सबसे अधिक असर खड़गपुर, घाटशिला, जमशेदपुर, चाईबासा के लोगों को होगा जो स्टील एक्सप्रेस या जनशताब्दी से माल लेने हावड़ा को जाते हैं और शाम वाली इसी की डाउन ट्रेन से वापस आते हैं.

ट्रेनों को बंद किये जाने का कारण तो रेलवे की ओर से नहीं बताया गया है लेकिन समझा जा रहा है कि यात्रियों की कम संख्या में और बड़ी संख्या में रेलकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने से उत्पन्न स्थिति को लेकर रेलवे ने यह निर्णय लिया है.

Spread the love

Related Posts