Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

रेलवे यूनियन

टावर वैगन की तरह S&T को भी मिलनी चाहिए फेल्योर अटैंड करने के लिए विशेष ट्रेन की सुविधा : PCSTE/WCR

टावर वैगन की तरह S&T को भी मिलनी चाहिए फेल्योर अटैंड करने के लिए विशेष ट्रेन की सुविधा : PCSTE/WCR
PCSTE धर्मवीर मीणा को मांग पत्नेर देते IRSTMU के पदाधिकारी
  • सिग्नल और टेलीकाम के कर्मचारियों के लिए आधुनिक ट्रेनिंग सेंटरों की जरूर, जो हर दिन अपडेट हो सके : IRSTMU

JABALPUR. इंडियन रेलवे एसएडंटी मैंटेनरर्स यूनियन (IRSTMU) के प्रस्तावों पर पश्चिम मध्य रेलवे PCSTE/WCR धर्मवीर मीणा सहमति जतायी कि ओएचई विभाग के टावर वैगन की तरह सिग्नल व टेलीकाम विभाग के कर्मचारियों को भी अत्याधुनिक उपकरणों से लैस विशेष वैगन दिया जाना चाहिए ताकि फेलियर होने पर कर्मचारी आसानी से रोड साइड स्टेशनों पर पहुंचे और काम पूरा कर आसानी से हेड क्वार्टर आ जाये. उन्होंने नाईट ड्यूटी फेलियर गैंग की स्थापना को समय की जरूरत बताया.

जबलपुर में पश्चिम मध्य रेलवे के PCSTE धर्मवीर मीणा ने उनसे मिलने गये इंडियन रेलवे एसएडंटी मैंटेनरर्स यूनियन (IRSTMU) के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि सिग्नल और टेलीकाम ट्रेनिंग सेंटर में अत्याधुनिक सिगनलिंग तकनीक सिस्टम की ट्रेनिंग की व्यवस्था की जायेगी. IRSTMU नेताओं ने 22 सूत्री माँगों के समर्थन में PCSTE मीना से अनुरोध किया कि वह रेलवे बोर्ड और सरकार के स्तर पर उनकी वर्षों से लंबित मांगों को रखें.

यह भी पढ़ें : जबलपुर में S & T के तीन रिमूव कर्मचारियों से मिले IRSTMU के पदाधिकारी, किया सहयोग

PCSTE/WCR ने माना कि सिग्नल और टेलीकाम विभाग के कर्मचारियों की हालत दयनीय है. कहा कि उन्हें सतर्कता के साथ काम करना होगा और जागरूक भी होना होगा. नई-नई तकनीक आ रही है. आधुनिक सिगनलिंग सिस्टम को गहराई से समझने की जरूरत है. सिगनल और टेलीकाम ट्रेनिंग सेंटरों को भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किये जाने की आवश्यकता है. हमारी कोशिश है कि सिगनल और टेलीकाम ट्रेनिंग सेंटर में अत्याधुनिक सिगनलिंग तकनीक सिस्टम के ट्रेनिंग की पूरी व्यवस्था की जाए.

PCSTE मीना को IRSTMU ने बताया कि फेलियर होने पर सिग्नल और टेलीकाम स्टाफ को स्टेशन तक पहुँचने के लिए महत्वपूर्ण गाड़ी को भी रूकवा दिया जाता है पर फेलियर ठीक करने के बाद कर्मचारी को वापस आने के लिए खाली रैक भी नहीं रूकवाया जाता. मजबूरन कर्मचारी घंटों बिना किसी काम के रोड साइड स्टेशन पर भूखा-प्यासा इंतजार करता है.

IRSTMU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार ने सभी सहायकों/हेल्परों को जल्द से जल्द प्रमोशन के लिए सभी प्रकार की प्रक्रिया को कराने की मांग करते की और कहा कि सिगनल और टेलीकाम विभाग के सहायकों/हेल्परों को वर्षों से प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है. LDCE के लिए नोटिफिकेशन जल्द से जल्द जारी किया जाए.

IRSTMU महासचिव आलोक चन्द्र प्रकाश ने कहा कि सिगनल और टेलीकाम विभाग के ग्रुप डी कर्मचारियों को नव नियुक्ति के बाद कोई भी इनिशियल ट्रेनिंग नहीं दी जाती है जबकि यह ट्रेनिंग सभी विभाग के ग्रुप डी स्टाफ को नव नियुक्ति के बाद दी जाती है. पश्चिम मध्य रेलवे में सिगनल और टेलीकाम विभाग में सभी नवनियुक्त ग्रुप डी स्टाफ को जल्द से जल्द ट्रेनिंग पर भेजा जाना चाहिए.

टीम IRSTMU के जबलपुर मंडल के संयोजक तेज भान ने सिगनल और टेलीकाम विभाग के तकनीशियनों को अच्छे से अच्छा टूल उपलब्ध कराने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि जब हमारे नए-नए गीयर उच्च तकनीक पर आधारित हैं तो हमें अच्छे से अच्छा टूल भी उपलब्ध कराना चाहिए.

टेलीग्राम चैनल से जुड़े : TELEGRAM/RAILHUNT

वाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, क्लिक करें : RAILHUNT

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

रेलवे का खाना बना जहर ! 109 यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, सबक लेने को तैयार नहीं रेलवे अधिकारी दोनों स्टेशनों पर अवैध वेंडर की...

न्यूज हंट

रेलवे में सिग्नल एवं दूरसंचार कर्मचारियों को काम करने में कई प्रकार से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफिक कंट्रोल द्वारा सिग्नल...

मीडिया

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर शिकायत वापस लेने का बनाता रहा दबाव  शिकायत मिलने पर भी रेलवे ने नहीं दिखायी गंभीरता, निलंबित किया...

न्यूज हंट

52 से अधिक इंस्पेक्टरों को किया गया इधर से उधर, सभी 24 घंटे में नये स्थल पर देंगे योगदान कमलेश समाद्दार को दूसरी बार...