Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

देश-दुनिया

एस एडं टी के दिल की बात, रेलवे बोर्ड पैसेंजर कमिटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न के साथ

  • इंडियन रेलवे एसएडंटी मेंटेनर्स यूनियन के 120 से अधिक सदस्यों ने किया विचारों का सीधा आदान-प्रदान 
  • एसएंडटी कर्मियों के Mutual Transfer के लिए IRSTMU की साइड पर बना अलग प्लेटफॉर्म irstmu.org

रेलहंट ब्यूरो, नई दिल्ली

इंडियन रेलवे एसएडंटी मेंटेनर्स यूनियन #IRSTMU ने ऑनलाइन सेफ्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की शुरुआत करते हुए 25 जुलाई को पहली बार देश भर के सहयोगियों के साथ अपने विचारों को साझा किया. सेफ्टी सेमिनार में यूनियन के देश भर के विभिन्न स्टेशनों से 120 से अधिक सहयोगियों ने बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए रेलवे बोर्ड पैसेंजर सर्विस कमिटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न से सीधी बात की और अपनी समस्याओं को उनके सामने रखा. अपने तरह के इस पहले “Safety Video Conference”में रमेश चंद्र रत्न ने सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन के सदस्यों को भरोसा दिलाया की वह रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर उनकी समस्याओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का अनुरोध करेंगे और उनका जल्द समाधान निकालने के लिए प्रयास करेंगे. इसके अलावा माह होने वाली रेलवे बोर्ड के अधिकारियों की बैठक में S&T विभाग के कर्मचारियों की मुख्य समस्याओं के समाधान के लिए बात भी करेंगे. एसएंडटी मेंटेनर्स यूनियन का यह प्रयास कोरोना काल में अपनी बात व सुझाव साझा करने की इच्छा रखने वाले कर्मचारियों के लिए मील का पत्थर साबित हुआ है.

#IRSTMU ने शनिवार को एक और उपलब्धियों की दिशा में कदम बढ़ाते हुए अपने देशव्यापी नेटवर्क को नया आयाम दिया और विभागीय सहयोगियों के म्यूचुअल ट्रांसफर्र के लिए एक नया प्लेटफॉर्म irstmu.org तैयार करने की घोषणा की. यह प्लेटफॉर्म IRSTMU की वेबसाइट पर अलग से तैयार किया गया है. यह उन कर्मचारियों के लिए मददगार होगा जो Mutual Transfer की तलाश में हैं. कोई भी कर्मचारी अपनी जानकारी इस लिंक पर साझा करते हुए अपने लिए Mutual ढ़ूढ सकता है. इसकी विधिवत शुरुआत संगठन के राष्ट्रीय मीडिया सलाहकार प्रशांत चौहान ने की.

Zoom पर हुई इस मिटिंग का संचालन संगठन के राष्ट्रीय महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश कर रहे थे. ऑनलाइन सेफ्टी सेमिनार में IRSTMU के अजमेर से अरविंद केन, राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष महबूब यू संधी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भुवनेश्वर लाल मीणा, राम बदन, भुवनेश त्रिपाठी, राष्ट्रीय सहसचिव रेवती रमण, राष्ट्रीय सहकोषाध्यक्ष प्रबोध श्रीवास्तव, राष्ट्रीय सलाहकार अब्बास अली, दिल्ली से जगन मीणा, लखनऊ से राम कुमार वर्मा, बीकानेर से जगदीश बेनीवाल, विजेंद्र कुमार, हावड़ा से राहुल शर्मा, इलाहाबाद में शिवम सिंह, अभिषेक दुबे, भोपाल से सुरेश चंद, एचएस मिश्रा, आशीष गुप्ता, अहमदाबाद से हितेश राठौर, अरूण कुमार, पुणे से तेज नारायण, धनबाद से जोगेश्वर यादव, संबलपुर से प्रदीप दा, कानपुर से अनुराग अग्निहोत्री, इज्जतनगर से सुभाष सक्सेना, अमित कुमार, जाकिर मिंया, समस्तीपुर से अरूण्योदय कुमार, रायपुर से डीके मोहंती, गुंतकल से रॉकी कुमार, दानापुर से विद्या सागर के अलावा कई और साथी विभिन्न मंडलो से Safety Video Conference में शामिल हुए.

इंस्टीट्यूट ऑफ सिग्नल इंजीनियरिंग एडं टेलीकम्युनिकेशन ने की सराहना

इंडियन रेलवे एसएडंटी मेंटेनर्स यूनियन #IRSTMU की Safety Video Conference की पहल की सराहना #IRISET इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ सिग्नल इंजीनियरिंग एडं टेलीकम्युनिकेशन ने भी की है. IRISET ने Twitter पर इसे बेहतर कदम बताकर S&T कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया है. संगठन के राष्ट्रीय महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश ने इसके लिए IRISET को धन्यवाद दिया है. आलोक चंद्र प्रकाश ने रेलहंट को बताया कि हर S&T कर्मचारी भारतीय की इस इकलौती विश्व स्तरीय संस्था में एक बार प्रशिक्षण प्राप्त करने की इच्छा रखता है. ऐसे में IRISET के प्रोत्साहन से S&T कर्मचारियों का उत्साह और बढ़ गया है.

सूचनाओं पर आधारित समाचार में किसी सूचना अथवा टिप्पणी का स्वागत है, आप हमें मेल railnewshunt@gmail.com या वाट्सएप 6202266708 पर अपनी प्रतिक्रिया भेज सकते हैं.

 

Spread the love

Latest

You May Also Like

रेलवे यूनियन

रेलवे बोर्ड के साथ AIRF के PNM में ट्रैकमेन को 4200 ग्रेड पे देने और अप्रेंटिसों की GM प्रक्रिया से बहाली का प्रस्ताव क्वार्टरों...

रेलवे न्यूज

Patna. डेहरी रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल ने चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से 15 लाख रुपए नकदी पकड़ा है. आरपीएफ...

रेलवे न्यूज

पेंशन को लेकर डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट घर बैठे जमा कर सकते है सेवानिवृत्त कर्मी : श्रीमती अनु गुप्ता  Ahmedabad.  इंडियन रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन, भावनगर...

रेलवे न्यूज

Lucknow. मुंबई एलटीटी एसी एक्सप्रेस में 16 अप्रैल 2023 की रात पुलिस के दो जवानों के बेटिकट होने पर जुर्माना करने वाले मुंबई सीएसटीएम...