ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया

डीजी के कोलकाता पहुंचने से पहले ही अवैध वेंडरों से मुक्त कराया गया हावड़ा स्टेशन

  • पांच दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली से कोलकाता पहुंचे डीजी संजय चंदर, सुरक्षा सम्मेलन में हुए शामिल
  • गुरुवार को खड़गपुर का करेंगे निरीक्षण, शनिवार को बंगाल पुलिस के अफसरों को करेंगे संबोधित

कोलकाता : रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक का पदभार संभालने के बाद पहली बार कोलकाता पहुंचे आइपीएस संजय चंदर ने बामनगाछी आरपीएफ पोस्ट की नई इमारत का उद्घाटन किया और पोस्ट का भी निरीक्षण किया. डीजी आरपीएफ द्वारा किए जा रहे कार्यों से संतुष्ट नजर आए. बता दें कि आइपीएस संजय चंदर ने सितंबर में ही आरपीएफ के महानिदेशक का पदभार संभाला है. डीजी के दौरे को लेकर आरपीएफ ने स्टेशनों एवं रेल परिसर में अनाधिकृत दुकानों को हटा दिया था. इस बात का पूरा ध्यान रखा गया कि डीजी की नजर में किसी तरह की खामी न आये. अनाधिकृत वेंडरों को भी इसके लिए पहले ही हिदायत दे दी गई थी. हावड़ा स्टेशन के बाहरी हिस्से को भी वेंडर मुक्त कर दिया गया है.

बुधवार सुबह डीजी (आरपीएफ) राजधानी एक्सप्रेस से पांच दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे हैं. शाम को उन्होंने हावड़ा डिवीजन अंतर्गत बामनगाछी आरपीएफ पोस्ट के नये भवन का उद्घाटन किया. डीजी ने पोस्ट का निरीक्षण भी किया और अफसरों के साथ बातचीत की. उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। कार्यक्रम में पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त (आरपीएफ) अंबिका नाथ मिश्रा, सीनियर डीएससी हावड़ा अजय प्रकाश दुबे, मंडल रेल प्रबंधक मनीष जैन, बामनगाछी पोस्ट कमांडर संजीव कुमार, एएसआई मिहीर कुमार राय समेत आला अधिकारी उपस्थित थे.

यहां डीजी आरपीएफ ने पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, मेट्रो रेलवे और सीएलडब्ल्यू आरपीएफ के सुरक्षा सम्मेलन में भी शिरकत की. पांच दिवसीय दौरे के दौरान गुरुवार को डीजी (आरपीएफ) गार्डन रीच स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त कार्यालय का भी मुआयना करेंगे. वहीं पर आरपीएफ कांफ्रेंस हॉल का भी उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह सड़क मार्ग से खड़गपुर में जोनल ट्रेनिंग सेंटर पहुंचेंगे, जहां पर वह नए लग्गेज स्केनर क्लास रूम का उद्घाटन करेंगे.

दोपहर में आरपीएफ के डीजी कांचरापाड़ा ट्रेनिंग सेंटर में पुरुष एवं महिला इंटर रेलवे आरपीएफ फुटबाल टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. रेलवे की सुरक्षा में पुलिस और आरपीएफ के बीच बेहतर तालमेल कैसे बरकरार रखा जाए इस बाबत डीजी बंगाल पुलिस के आला अफसरों को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे, मेट्रो रेलवे और सीएलडब्ल्यू के आरपीएफ अफसरों के साथ भी रेलवे एवं यात्री सुरक्षा को लेकर बैठक करेंगे.

31 अक्टूबर की शाम आरपीएफ के महानिदेशक नई दिल्ली के लिए लौट जायेंगे. डीजी के आगमन को लेकर आरपीएफ की व्यवस्था कड़ी रही.

Spread the love

Related Posts