ताजा खबरें न्यूज हंट रेलवे कर्मचारी रेलवे यूनियन

कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए कर्मचारियों का आत्मविश्वास बढ़ाना अतिआवश्यक : उमेश बलोंदा

  • जल्द लाँच होगा सिग्नल और टेलीकॉम विभाग का मोबाइल एप

नई दिल्ली. ईडी (इफिसिएंसी एंड रिसर्च) उमेश बलोंदा ने कहा है कि कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए कर्मचारियों का आत्मविश्वास बढ़ाना अतिआवश्यक है और हम इसके लिए कटिबद्ध हैं. जल्द ही सिग्नल और टेलीकॉम विभाग का एक मोबाइल एप लांच किया जाएगा जिससे सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारी सीधे एप खोल कर डिस्कनेक्शन और रिकनेक्शन कर सकेंगे तथा इसके लिए किसी डिस्कनेक्शन बुक की आवश्यकता नहीं होगी. यह प्रधानमंत्री जी की डिजिटल इंडिया मुहिम का एक बेहतरीन उदाहरण भी होगा इसके साथ भी पेपर लेस वर्किंग को भी प्रोत्साहित करेगा जिससे पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण योगदान होगा.

ईडी उमेश बलोंदा ने उनसे मिलने गये इंडियन रेलवे एस एंड टी मेंटेनर्स यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को यह बात बतायी.  इंडियन रेलवे एस एंड टी मेंटेनर्स यूनियन का प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली स्थित रेलवे बोर्ड में ईडी (इफिसिएंसी एंड रिसर्च) उमेश बलोंदा से मिलने गया था. इस मुलाकात को महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश ने ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सिग्नल और टेलीकॉम विभाग भारतीय रेल की रीठ है इसके बावजूद भी इस विभाग के कर्मचारियों को HOER 2005 के अनुसार ड्यूटी रोस्टर उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार ने टेलीकॉम विभाग में भी टेलीकॉम तकनीशियनों की न्यूनतम योग्यता को साइंस ग्रैजुएट करने की मांग रखी ताकि नई तकनीक के साथ साथ कार्यकुशल लोग हमारे विभाग की जटिल इंटरलाॅकिंग में दक्ष हो.

संगठन के राष्ट्रीय सहसचिव रेवती रमण ने सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों को रेलवे क्वार्टर में प्राथमिकता दिए जाने की मांग की. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्षीय बी एल मीणा ने टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों को रिस्क एंड हार्डशिप अलाउंस में शामिल किए जाने की मांग करते हुए कहा कि टेलीकॉम विभाग के कर्मचारी लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं तथा भारतीय रेलवे को अत्याधुनिक तकनीक से लैस कर रहे हैं. दिल्ली मंडल के पदाधिकारी राघवेन्द्र नारायण सिंह ने सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों को स्काई कलर के सेफ्टी जैकेट, विंटर जैकेट तथा रेन कोट की मांग रखी.

 

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *