ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया

SER : स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा शुरू, जीएम-डीआरएम ने दिलायी स्वच्छता की शपथ

  • कोलकाता मुख्यालय के साथ चारों मंडल व स्टेशनों पर चलाया गया अभियान

कोलकाता/चक्रधरपुर. दक्षिण पूर्व रेलवे में 16 सितंबर को स्वच्छता-पखवाड़ा की शुरुआत महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने मुख्यालय गार्डनरीच में की. इस दौरान महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने मुख्यालय के सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यस्थल पर स्वच्छता बनाये रखने की शपथ दिलायी. महाप्रबंधक के निर्देश पर दक्षिण पूर्व रेलवे के चार मंडलों में स्वच्छता पखवाड़ा पर कार्यक्रम आयोजित किये गये. रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से चक्रधरपुर, खड़गपुर, आद्रा, और रांची में भी स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया. लोको शेड, मेमू शेड, बुकिंग और पार्सल कार्यालय, रेलवे कॉलोनियों, रेलवे प्लेटफॉर्म आदि को स्वच्छता पखवाड़ा के मिशन के तहत लाया गया है.

16 से 2 अक्तूबर तक चलने वाले पखवाड़े में दक्षिण पूर्व रेलवे के सभी स्टेशनों और गाड़ियों में प्रत्येक दिन स्वच्छता से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

वहीं चक्रधरपुर रेल मंडल में स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत के तहत स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा की शुरुआत करते हुए डीआरएम विजय कुमार साहू ने रेल अधिकारियों संग रेलकर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलायी. डीआरएम ने कहा कि मैं शपथ लेता हूं कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय दूंगा. हर वर्ष सौ घंटे यानी हर सप्ताह दो घंटे श्रम दान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा. मैं न गंदगी करूंगा, न किसी और को करने दूंगा. सबसे पहले मैं स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मोहल्ले से, मेरे गांव से और मेरे कार्यस्थल से शुरुआत करूंगा. इस मौके पर डीआरएम ने रेलकर्मियों को जीवन में स्वच्छता अपनाने की सलाह दी. मौके पर सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, एडीआरएम बीके सिन्हा, डाक्टर एस सारेन, सीनियर डीएसओ अशोक कुमार अग्रवाला समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

आदित्यपुर व टाटा में चलाया गया स्व्च्छता अभियान, रेलकर्मियों ने ली शपथ

स्वच्छता पखवाड़ा में विभिन्न स्टेशनों पर भी अभियान चलाया गया. इस दौरान रेलकर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलायी गयी. चक्रधरपुर रेलमंडल के आदित्यपुर स्टेशन पर मुख्य यार्ड मास्टर प्रदीप कुमार ने अभियान की शुरुआत की और रेलकर्मियों को शपथ दिलायी. इस मौके पर मेंस यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष मुकेश कुमार व सचिव डी अरुण ने अभियान में शामिल होकर रेलकर्मियों को प्रोत्साहित किया. इस मौके पर आर सिंह, वरुण कुमार, सांता राव, एके महाकुड़, राजकुमार, राजेश कुमार, मों शमीम आदि उपस्थित थे.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *