ताजा खबरें न्यूज हंट पैसेंजर फोरम रेल मंडल सर्कुलर / आर्डर सिटीजन जर्नलिस्ट

ओड़िशा आने वाले यात्रियों को साथ लानी होगी कोविड की निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र !

  • राज्य सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा 

भुवनेश्वर. ओडिशा सरकार ने रेलवे से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटे पूर्व कोविड निगेटिव का प्रमाणपत्र अथवा वैक्सीनेशन के दोनों डोज लेने का प्रमाणपत्र लेकर यात्रा करने का अनुरोध किया है. यह रिपोर्ट आरटीपीसीआर होनी चाहिए. मुख्य सचिव ने रेलवे को इस दिशा में प्रभावी उपाय सुनिश्चित कराने के लिए 10 अप्रैल तक का समय दिया है. राज्य के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा को पत्र भेजकर कुछ बिंदुओं पर स्पष्ट आदेश जारी करने को कहा है ताकि राज्य सरकार की चिंताओं को दूर किया जा सके. इस आशय का एक पत्र रेलहंट को प्राप्त हुआ है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया में वायरल ओड़िशा सरकार का पत्र

इस पत्र में मुख्य सचिव ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र, छत्तिसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश आदि का जिक्र करते हुए बताया है कि अभी ओडिशा की स्थिति चिंताजनक नहीं है लेकिन विभिन्न राज्यों से जुड़े सीमावर्ती इलाकों में इसका प्रभाव देखा जा रहा है. ऐसी स्थिति को देखते हुए ओडिशा आने वाले यात्रियों को दिशानिर्देश का पालन करने को कहा गया है.

वहीं राज्य सरकार ने रेलवे से अनुरोध किया है कि छत्तिसगढ़ के हालात को देखते हुए वहां से आने वाले यात्रियों और वहां से गुजरने वाली ट्रेनों से आने वालों ओडिशा के किसी भी स्टेशन पर यात्रा करने की अनुमति 10 अप्रैल के बाद नहीं दी जाये. इसके लिए रेलवे अपने सिस्टम में प्रभावी उपाय करें.

ओडिशा सरकार के पत्र पर अब तक रेलवे की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं है. हालांकि ओडिशा सरकार के आदेश के बाद इस राज्य में विभिन्न स्थानों से आने वाले यात्रियों के लिए बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है. उधर, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को जारी एक बयान में स्पष्ट किया कि ट्रेनों को रोकने की वर्तमान में कोई योजना नहीं है और यात्रियों की मांग केअनुसार ट्रेनों का परिचालन बढ़ाया जायेगा. उन्होंने कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लेकर यात्रा करने की शर्त को भी खारिज कर दिया है.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *