ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेल मंडल

कोरोना काल में भी स्वाभाविक रहेगी ट्रेनों की आवाजाही, यात्री नहीं हो भयभीत : रेलवे

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर

खड़गपुर रेल मंडल प्रशासन ने इन आशंकाओं को खारिज किया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण व प्रभाव का असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ेगा. रेल प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि रेल यातायात स्वाभाविक रूप से बहाल रहेगा और ट्रेनें चलती रहेंगी. इसे लेकर यात्रियों को किसी प्रकार के संशय में नहीं रहना चाहिए.

आदित्य चौधरी, सीनियर डीसीएम, खड़गपुर

कोरोना के बढते संक्रमण के बीच पिछले कुछ दिनों से ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही थी कि कभी भी लॉकडाउन लग सकता है और ट्रेनों की आवाजाही ठप पड़ सकती है. इस पर संज्ञान लेते हुए खड़गपुर मंडल रेल प्रशासन ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस मीट कर स्थिति स्पष्ट की. इसमें डीआरएम मनोरंजन प्रधान, एडीआरएम वी.के चौधरी व सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी ने पत्रकारों के सामने अपनी बात रखी.

सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी ने बताया कि यह बात पूरी तरह से निराधार है कि कोरोना के बढ़ते मामलों का दुष्प्रभाव रेल यातायात पर पड़ेगा. फिलहाल मंडल में 146 जोड़ी लोकल और 70 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है . लॉकडाउन के दौरान बंद की गई कई ट्रेनों को फिर शुरू करने का प्रस्ताव विचाराधीन है. मंजूरी मिलते ही उनका भी परिचालन शुरू कर दिया जायेगा. इसलिए यात्रियों को किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए और न ही आतंकित होने की ही जरूरत है.

कोरोना नियमों के पालन में यात्री सहयोग करें ताकि उत्पन्न परिस्थितियों से डट कर मुकाबला किया जा सके. अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भी मंडल प्रशासन ने शानदार प्रदर्शन किया और यात्री तथा माल परिवहन में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है .

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *