ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेल मंडल रेलवे जोन / बोर्ड

खड़गपुर के नए सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने संभाला कार्यभार, चर्चा में भास्कर  

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर

दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर मंडल के नए वरिष्ठ मंडलीय वाणिज्यिक प्रबंधक के तौर पर राजेश कुमार ने कार्यभार संभाल लिया. नए पद पर मनोनयन के पश्चात विगत 9 नवंबर को ही कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया था. सोमवार से उन्होंने प्रशासनिक तौर पर पूरी तरह से कार्यभार संभाला. इस अवसर पर बड़ी संख्या में विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनका औपचारिक स्वागत करते हुए शुभकामनाएं दी. 2010 बैच के इंडियन रेलवे ट्रैफिक अधिकारी राजेश कुमार इसके पहले आद्रा में वरिष्ठ मंडलीय परिचालन प्रबंधक थे. इस तबादले में खड़गपुर के सीनियर डीसीएम गजराज सिंह को चक्रधरपुर का सीनियर डीओएम बनाया गया है.

वहीं, चक्रधरपुर के सीनियर डीओएम भास्कर को जोनल ट्रांसफर के तहत हाजीपुर जोन इसीआर में डिपुटी सीओएम बनाया गया है. भास्कर का तबादला और पोस्टिंग काफी दिलचस्प व विवादों में रहा है. रेलमंडल में यह यह पहला मामला था जब किसी सीनियर डीओएम ने न तो विधिवत रूप से चार्ज दिया न ही उसके सम्मान में कोई विदाई समारोह ही आयोजित किया गया. आनन-फानन में जोन से जारी आदेश में पहले उन्हें दक्षिणू पूर्व रेलवे से इसीआर में चलता कर दिया गया. इसके बाद रेलमंडल से अलग स्थान पर सीनियर डीओएम के चार्ज देने की औपचारिकता भी निभानी पड़ी.

चक्रधरपुर के सीनियर डीओएम भास्कर की अचानक जोन और रेलमंडल से विदाई को लेकर पूरे जाेन में चर्चाओं का बाजार गर्म है. रेलहंट को इस संबंध में कई लोगों ने अलग-अलग सूचनाएं उपलब्ध करायी और उनके चक्रधरपुर रेलमंडल छोड़ने के कारणों पर जानकारी दी. कई लोगों ने भास्कर के तबादले को लेकर रेलहंट से सूचना पाने का भी प्रयास किया. हालांकि अब तक अधिकारिक रूप से भास्कर की रेलमंडल से विदाई के कारणों को लेकर कोई सूचना सामने नहीं आयी है.

Spread the love

Related Posts