ताजा खबरें रेल मंडल

रेलवे की प्रोडक्टिविटी को बेहतर कर बढ़ायेंगे राजस्व : जीएम

  •  जीएम ने चक्रधरपुर रेल मंडल का किया दौरा, कई योजनाओं को  दिखायी हरी झंडी 
  • बादामपहाड़-टाटा के बीच चलेगी नयी ट्रेन, थर्ड लाइन के बाद राउरकेला के लिए मिलेगी ट्रेन 
  • रेलवे में बाजार व दुकान बनाने की पोलिसी नहीं है, रेलवे जमीन पर नहीं बनेगा दुकान या बाजार 
कोलकाता. दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पीएस मिश्रा ने रेलवे की क्षमता और उत्पादकता बढ़ाकर राजस्व में अग्रणी स्थान पाने का आह्वान किया है. चक्रधरपुर रेलमंडल के दौरे के क्रम में जीएम ने सेल व अन्य कंपनियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में रेलवे को सहयोग करने को कहा. चक्रधरपुर रेल मंडल में देश की पहली विद्तय इंजन चलाये जाने के 60वें वर्ष पर आयोजित समारोह में आये जीएम पीएस मिश्रा ने डांगुवापोसी में 33 केवी सब स्टेशन,  खेल कॉम्पलेक्स, चिल्ड्रेन पार्क, रेलवे इंस्टीच्यूट का जीर्णोद्धार कार्य, रेलवे अस्पताल में एसी एंबुलेंस आदि का उदघाटन किया. रेल मंडल के दौरे में जीएम चक्रधरपुर, चाईबासा, केंदपोसी, डांगुवापोसी और नोवामुंडी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की जरूरत को भी देखा और समझा.
दौरे से लौटने के बाद देर शाम चक्रधरपुर में जीएम से कहा कि थर्ड लाइन के पूरा होने के बाद ही नयी ट्रेन सेक्शन को मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि बादामपहाड़ से टाटा तक एक नयी ट्रेन चलायी जायेगी. यही ट्रेन थर्ड लाइन का काम पूरा होने पर टाटा से राउरकेला तक चलायी जायेगी. श्री मिश्रा ने कहा कि रेलवे में बाजार व दुकान बनाने की कोई पोलिसी नहीं है. जिससे रेलवे भूमि पर दुकान या बाजार के निर्माण की कोई योजना नहीं है. इस क्रम में मंडल रेल प्रबंधक छत्रसाल सिंह, सीनियर डीओएम सत्यम प्रकाश, सीनियर डीएससी ए इब्राहिम शरीफ, सीनियर डीएसओ अशोक अग्रवाला, डीसीएम अर्जून मजूमदार समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.
जनप्रतिनिधियों ने मांगी सुविधा 
जीएम के दौरे के क्रम में विधायक शशिभूषण सामड ने चक्रधरपुर पर चालू करने का मुद्दा उठाया. उन्होंने रांची तक सीधी ट्रेन सेवा, भुवनेश्वर नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को चक्रधरपुर मार्ग से डेली करने, बदामपहाड़ से राउरकेला, टाटा स्टेशन होकर नयी ट्रेन चलाने की मांग रखी. वहीं नोवामुंडी की जिप सदस्य लक्ष्मी सुरेन ने बोकारो रेलवे लोडिंग साइडिंग को चालू कर लोगों को रोजगार देने की मांग उठायी. वहीं मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा, डीपीएस शाखा के सचिव सुभाष मजूमदार ने डीपीएस स्टेशन से मैकेनिकल डिपो तक फुट ओवर ब्रिज का विस्तार , क्रॉसिंग गेट पर सब-वे निर्माण, रेलकर्मियों के लिए मल्टीस्टोरी आवासों का निर्माण करने की मांग की.

सिग्नल एवं टेलीकॉम मेंटेनर्स यूनियन ने LDCE  का मुद्दा उठाया  

सिग्नल एवं टेलीकॉम मेंटेनर्स यूनियन ने चक्रधरपुर मंडल उपाध्यक्ष रामलीलन राय के नेतृत्व में रेल जीएम से मिलकर कर्मचारियों की मांगों पर वार्ता की. यूनियन ने रोस्टर ड्यूटी लागू नहीं किये जाने, फेलियर गैंग, नाईट गैंग को LDCE 25% वर्षों से नहीं मिलने, टेलीकॉम के मेंटेनर्स को सही समय पर प्रमोशन नहीं दिये जाने का मामला उठाया. सिग्नल विभाग के लिए ड्यूटी रूम की व्यवस्था नहीं होने की बात भी जीएम के सामने उठायी गयी. जीएम से मिलने वालों में शैलेन्द्र कुमार, एस त्रिया, बी गोप, डीके पासवान, अजय कुमार आदि शामिल थे. युनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि जीएम ने मांगों पर चक्रधरपुर मंडल रेल प्रबंधक छत्रसाल सिंह जी जानकारी ली और उनके निदान का अश्वासन दिया. यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता गगन घनघोर ने बताया कि यह प्रयास सिग्नल एवं टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है. है।

Spread the love

Related Posts

  1. My developer is trying to convince me to move to .net from PHP.

    I have always disliked the idea because of the costs. But he’s tryiong
    none the less. I’ve been using WordPress on a variety of websites
    for about a year and am nervous about switching to another platform.
    I have heard excellent things about blogengine.net. Is there a way I can transfer all my wordpress posts into
    it? Any help would be greatly appreciated!

  2. Wonderful blog! I found it while surfing around on Yahoo News.

    Do you have any tips on how to get listed in Yahoo News? I’ve been trying for a while but I never seem
    to get there! Appreciate it

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *