ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेलवे यूनियन

अहमदाबाद : जेसी बैंक डायरेक्टर व कोरोना योद्धा संजय सूर्यबली को जीएम अवार्ड

  • पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक की ओर से मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने दिया सम्मान
  • WREU के संयुक्त मंडल मंत्री को चार हजार नकद के साथ मिला प्रशस्ति पत्र

अहमदाबाद. कोरोना के संक्रमण काल में पीड़ितों के मददगार बनकर उभरे WREU अहमदाबाद के संयुक्त मंडल मंत्री और जेसी बैंक डायरेक्टर संजय सूर्यबली को जीएम अवार्ड मिला है. पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक द्वारा दिये गये अवार्ड को मंडल रेल कार्यालय में एक नवंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने दिया. पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र के साथ नकद चार हजार रुपये संजय सूर्यबली को दिये गये हैं.

संजय सूर्यबली ने अवार्ड ग्रहण करने के बाद प्रशासन का आभार जताया और कहा कि पदाधिकारियों व सहयोगियों के सहयोग के बिना यह कार्य कर पाना उनके लिए संभव नहीं था. उन्हें मिला पुरस्कार डीआरएम, एडीआरएम, सीनियर डीएमई, सीनियर डीपीओ, सीएमएस, डीएमई आदि द्वारा दिये गये सहयोग का प्रतिफल है.

इस मौके पर संजय सूर्यबली ने कोरोना काल के यादों को भी साझा किया. कहा कि पिछले वर्ष मार्च माह के आखिर में जब लॉकडाउन हुआ तो प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने से लेकर खाने-पीने तक की व्यवस्था रेलकर्मियों के सहयोग से की. खुद मास्क सिला और पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों तथा आम लोगों के बीच उसका वितरण किया. इसके लिए पूर्व डीआरएम दीपक कुमार झा ने कोरोना वॉरियर अवार्ड से उन्हें सम्मानित किया था.

इसके बाद रेलकर्मचारियों के साथ-साथ उनसे सम्पर्क में आने वाले लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाने से लेकर दवाओं, इंजेक्शन आदि के इंतजाम में उन्होंने अपना पूरा समय झौंक दिया. जब मरीज के सगे संबंधी भी उनके पास जाने से कतराते थे तब संजय सूर्यबली ने हॉस्पिटल जाकर उनका हाल जाना और मदद पहुंचायी. निजी अस्पतालों के मनमानी पर भी अंकुश लगाने के साथ रेलकर्मियों को सहयोग दिलाने के लिए डीआरएम से लेकर पश्चिम रेलवे जीएम तक गुहार लगायी. इसका परिणाम भी मिला.

कोरोना के संक्रमण काल में 40 से अधिक शवों का सहयोगियों के साथ संजय सूर्यबली ने अंतिम संस्कार कराया. संजय सूर्यबली को मिले सम्मान के लिए अहमदाबाद WREU के मंडल संगठन मंत्री मिस्बाहुल हसन ने बधाई दी है. अवार्ड के लिए रेलवे पदाधिकारियों से लेकर सहयोगियों ने भी संजय को बधाई दी है.

Spread the love

Related Posts