Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

देश-दुनिया

राष्ट्र की उन्नति के लिए अर्थव्यवस्था की मजबूती महत्वपूर्ण : नवीन जिंदल

  • चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय स्टेशन पर फहाराया 108 फीट ऊंचा तिरंगा
  • छह माह में चक्रधरपुर रेलमंडल लोडिंग में नंबर वन बन जायेगा : डीआरएम

रेलहंट ब्यूरो, चक्रधरपुर. चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय स्टेशन में गुरुवार 30 जनवरी को सांसद गीता कोड़ा ने 108 फीट ऊंचाई वाला राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष नवीन जिंदल भी मौजूद थे. अपने संबोधन में नवीन जिंदल ने कहा कि किसी भी राष्ट्र के लिए अर्थव्यवस्था का मजबूत होना बहुत जरूरी है. इसमें चक्रधरपुर रेल मंडल की अहम भूमिका निभा रहा है. जिंदल ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के नीचे अमीर-गरीब का भेद नहीं, इसके नीचे हम सब एक हैं. यह राष्ट्र की आत्मा है जो देश प्रेम का संदेश देता है. राष्ट्र्रीय ध्वज हमेशा हमें देश के लिए कुछ करने को प्रेरित करता है. नवीन जिंदल ने कहा अभी तक फ्लैग डे केवल तीनों सेनाओं में होता है, लेकिन 23 जनवरी 2004 को सुप्रीम कोर्ट ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत राष्ट्र ध्वज को अभिन्न अंग माना है और हम इस दिन को फ्लैग डे के रूप में मनाना चाहते हैं.

इस मौके पर डीआरएम विजय कुमार साहू ने कहा कि आज के दिन चक्रधरपुर रेल मंडल ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. 6400 लोडेड वागैन एक दिन में लदान का रिकॉर्ड है. रेल मंडल भारतीय रेल में इस लिहाज से दूसरे नंबर पर आ गया है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि आगामी छह माह में मंडल नंबर वन बन जायेगा. इसमें अहम रोल थर्ड लाइन का होगा जो फरवरी तक चालू हो जायेगी. डीआरएम ने खेलों से रेल मंडल की पहचान को स्थापित करते हुए बताया कि यहां बॉडी बिल्डिंग व फुटबॉल का आयोजन अहम है. 6 से 8 फरवरी ऑल इंडिया रेलवे बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आयोजित होगी. 23 फरवरी से 5 मार्च तक चक्रधरपुर में ऑल इंडिया फुटबॉल चैंपियनशिप आयोजित होगा. जबकि 8 मार्च से 23 मार्च तक प्रचलित स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन होगा.

अपने संबोधन में सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में इलाका काफी पिछड़ा हुआ है. उन्होंने फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष नवीन जिंदल से शिक्षा को बढ़ावा देने में सहयोग करने को कहा. बताया कि रेल यात्रियों की सुविधाओं की जरूरत है. हम उम्मीद करते हैं कि इस दिशा में रेलवे विशेष ध्यान देगा. अपने संबोधन में विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वय हमारा गौरव है, इस पर आंच आने की बात कोई भारतीय र्बदाश्त नहीं करेगा. सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने भी अपने विचार रखे.

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने रंगारंग देशभक्ति गीत के साथ छऊ की प्रस्तुति दी. अतिथियों ने गांधीजी को श्रद्धांजलिद देकर याद किया. इस मौके पर सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने भी संबोधित किया. कार्यक्र में सीनियर डीओएम भास्कर, सीनियर डीइएन (कॉडिनेशन) अनुप पटेल, सीनियर डीएसओ अशोक अग्रवाला समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

सूचनाओं पर आधारित समाचार में किसी सूचना अथवा टिप्पणी का स्वागत है, आप हमें मेल railnewshunt@gmail.com या वाट्सएप 6202266708 पर अपनी प्रतिक्रिया भेज सकते हैं.

Spread the love

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

PRAYAGRAJ : उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल में ट्रेन में पेंट्रीकार मैनेजर से 20 हजार रुपये घूस मांगने का वीडियो वायरल किया गया है....

मीडिया

MUMBAI : मुंबई से बड़ी दुखदायी खबर आ रही है. सोशल मीडिया में चल रही सूचनाओं के अनुसार वेस्टर्न रेलवे में चर्च गेट के...

रेलवे यूनियन

CHAKRADHARPUR : चक्रधरपुर रेलमंडल को लोडिंग में अव्वल बनाने वाले रेलकर्मियों को न बेहतर आवास की सुविधा मिल रही है न ही उन्हें स्वास्थ्य...

मीडिया

आगरा कैंट इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर समेत चार निलंबित AGRA : अवैध वसूली के मामलों में कार्रवाई नहीं होने के कारण आरपीएफ के अधिकारी व...