ताजा खबरें न्यूज हंट मीडिया रेलवे कर्मचारी

टाटानगर : यास में साजो-सामान के साथ तैयार रहेंगे सिविल डिफेंस के जवान, पहुंचायेंगें मदद

  • सिविल डिफेंस ने बैठक कर तूफान व आपात हालात से निबटने की बनायी रणनीति

जमशेदपुर. यास चक्रवाती तुफान से उत्पन्न होने वाली परिस्थितियों को लेकर राहत व बचाव कार्य के लिए सिविल डिफेंस ने रणनीतिक तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है. सोमवार 24 मई को टाटानगर स्थित सिविल डिफेंस कार्यालय में वरीय वोलंटियर्स की वैठक कर आपदा की स्थिति में राहत व बचाव कार्य के लिए आवश्यक सामग्री को व्यवस्थित किया गया. बैठक में रेलवे अस्पताल के डॉक्टर द्वारा चिकित्सा कर्मियों के साथ एंबुलेंस सेवा में भी सिविल डिफेंस के जवान प्राथमिक चिकित्सा देते हुए हताहतों को अस्पताल तक पहुंचाने को तत्पर रहेंगे.

स्टेशन पर पीने के पानी की किल्लत ना हो इसके लिए चक्रवाती तूफान के पूर्व ही पानी स्टोर कर लिया जायेगा. ड्रेनेज सिस्टम के मुख्य निकास द्वार खोलकर सफाई रखी जायेगा ताकि स्टेशन में पानी का जमाव ना हो. तुफान के कारण सड़क पर गिरे पेड़ो को तत्काल काटकर सड़क यातायात सुगम बनाने के इंतजाम तैयार रखे जायेंगे. यातायात बाधित न इसके लिए सिविल डिफेंस के कार्यकर्ता तप्पर रहेंगे. सुखे खाद्य पदार्थ स्टोर कर रखा जायेगा ताकि समय पर प्रभावित यात्रियों को राहत सेवा दी जा सके. आपदा राहत कार्य की तैयारी की सूचना क्षेत्रीय प्रबंधक को दे दी गई है.

चक्रवाती तूफान से प्रभावित होते ही तुरंत सिविल डिफेंस की टीम हरकत में आ जायेगी और राहत कार्य शुरू कर दिये जायेंगे. यास तूफान आपदा राहत कार्य की बैठक में सिविल डिफेंस इंस्पेक्टर संतोष कुमार के साथ कल्याण कुमार साहू, गीता कुमारी, वी रामडू, शिव शंकर प्रसाद, रमेश कुमार, टीएन पांडे, रितेश कुमार गुहा, सुजीत कुमार, शंकर कुमार , महादेव दास, गुलशन कुमार आदि शामिल थे.

रेलवे ने शुरू किया हेल्प डेस्क

1. टाटानगर स्टेशन के लिए 73523 (रेलवे नंबर),1072,0657-2290324,
2. चक्रधरपुर स्टेशन के लिए 06587-238047.
3. झारसुगुड़ा स्टेशन के लिए 9437958935
4. राउरकेला स्टेशन के लिए 0661-250172
5. कॉमर्शियल कंट्रोल नंबर चक्रधरपुर 06587-238070

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *