ताजा खबरें रेलवे जोन / बोर्ड

इएमयू में टिकट जांच करता नकली टीटीइ धराया, गया जेल

  • रेलवे की टीम ने जाल बिछाकर कोसी कलान-नयी दिल्ली इएमयू में पकड़ा

नई दिल्ली. फरीदाबाद से नई दिल्ली के बीच ट्रेनों में फर्जी टीटीइ की गतिविधियों की सूचना पर सतर्क एंडी फ्राड टीम ने 14 नवंबर को कोसी कलान-नई दिल्ली ईएमयू 64073 में एक शख्स को धर दबोचा. यह शख्स चलती ट्रेन में टीटीइ का ड्रेस पहलकर यात्रियों की टिकट जांच कर रहा था. उसके पास से फर्जी पहचान पत्र, अतिरिक्त किराया टिकट बुक (रसीद पुस्तक), किराया तालिका आदि बरामद करने के बाद रेल अधिकारियों ने फर्जी टीटीइ को नई दिल्ली स्टेशन पर रेल पुलिस के हवाले कर दिया है. पकड़ा गया नकली टीटीइ सोनीपत, हरियाणा निवासी हरदीप सिंह बताया जाता है.

रेलवे बोर्ड से यह सूचना मिली थी कि नई दिल्ली-फरीदाबाद रेल मार्ग पर कुछ ट्रेनों में नकली टीटीई चल रहे है. बोर्ड के आदेश पर ओएसडी-टीसी ने नवीन सिंह रावत की अगुवाई में फर्जी टीटीइ को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया. इस टीम में सीटीसी/ एंटीफ्राउड स्क्वाड के विवेक सिंघई, हेमंत शर्मा, संदीप चौर्स, सुमित देहरिया और विनीत दीक्षित शामिल थे. नकली टीटीइ की तलाश में टीम घूम रही थी.

इस बीच 14 दिसंबर शुक्रवार की रात लगभग 10.20 मिनट पर कोसी कलान-नई दिल्ली ईएमयू में टीम ने टीटीई की वर्दी और रसीद पुस्तक में एक व्यक्ति को यात्रियों की जांच करते देखा. टीम ने उस पर नजर रखी और वीड़ियो बनाने के बाद उसे धर दबोचा. टीम ने पकड़े गये शख्स से पहचान पत्र और जांच प्राधिकरण की मांग की. खुद को घिरा देखकर फर्जी टीटीइ ने एंडी फ्राड स्क्वायड के सदस्यों को धक्का देकर भागने का प्रयास किया. लेकिन उसे धर दबोचा गया. उसके पास से फर्जी पहचान पत्र, अतिरिक्त किराया टिकट बुक (रसीद पुस्तक), किराया तालिका आदि पकड़े जाने के बाद उसे रेल पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *