ताजा खबरें न्यूज हंट रेलवे यूनियन

S&T : नाईट फेलियर गैंग की स्थापना एवं नाईट ड्यूटी अलाउंस को लेकर उपवास व काला दिवस आज

  • स्टेशन मास्टर भी 12 घंटे उपवास कर दर्ज करायेंगे विरोध

नई दिल्ली. रेलवे सिग्नल एंड टेलीकम्यूनिकेशन विभाग के कर्मचारी 31 अक्टूबर को काला दिवस मनायेंगे. इस दौरान रेलकर्मी उपवास रखकर रेलवे की नीतियों का विरोध करेंगे और प्रशासन पर दबाव बनायेंगे. इंडियन रेलवे सिग्नल एंड टेलीकम्यूनिकेशन मेंटेनर्स यूनियन ने पूरे देश भर में एसएंडटी कर्मियों से शनिवार को काला दिवस मनाने और उपवास रखने का आह्वान किया है. इसके साथ ही स्टेशन मास्टर पर आइसमां के आह्वान पर शनिवार को 12 घंटे की भूख हड़ताल करेंगे.

सिग्नल एंड टेलीकक्यूनिकेशन मेंटनर्स यूनियन की प्रमुख मांगों में नाईट फेलियर गैंग की स्थापना एवं नाईट ड्यूटी अलाउंस की सीलिंग को खत्म करना शामिल है. रेलवे के नये फरमान के विरोध में एसएंडटी मेंटेनर्स यूनियन 01.07.2017 से नाईट ड्यूटी अलाउंस की रिकवरी को रोकने के लिए कड़ा प्रतिकार दर्ज करा रहा है. इसी कड़ी में 31 अक्टूबर का दिन काला दिवस के रूप में मनाया जायेगा.

नाईट ड्यूटी फेलियर गैंग : एसएंडटी कर्मचारी 31 अक्टूबर को मनायेंगे ब्लैक डे, करेंगे 24 घंटे की भूख हड़ताल

IRSTMU के महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश ने सभी कर्मचारियों को काला रिबन लगाकर 24 घंटे का उपवास रखने का अनुरोध किया है. महासचिव ने कहा कि रेलकर्मी यह मत सोचे की हमें कोई नहीं देख रहा है हमारे संगठन की हरेक गतिविधियों की मोनेटरिंग की जा रही है. विजिलेंस से लेकर SIB सभी के फोन आ रहे हैं और उनकी रिपोर्ट के आधार पर हमारे आंदोलन का मूल्यांकन होता है. इसलिए सभी सहयोगी काला दिवस मनाने के साथ उसका फोटो और वीडियो ग्रुप में अवश्य डालें. वहीं, IRSTMU के अध्यक्ष नवीन कुमार ने कहा है कि नाईट फेलियर गैंग की स्थापना एवं नाईट ड्यूटी अलाउंस की सीलिंग सीमा खत्म किये जाने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

उधर, रेलवे के निर्णय के खिलाफ स्टेशन मास्टर भी आंदोलित हैं. स्टेशन मास्टर 31 अक्टूबर को 12 घंटे की भूख हड़ताल कर नाईट ड्यूटी अलाएंस में बेसिक पे की सीलिंग लगाने का विरोध दर्ज करा रहे हैं. माना जा रहा है कि 39 हजार स्टेशन मास्टर शनिवार को आंदोलन में शामिल होंगे.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *