ताजा खबरें न्यूज हंट रेलवे कर्मचारी रेलवे यूनियन

सिग्नल और टेलीकॉम विभाग अत्याधुनिक भारतीय रेल के विकास में निभा रहा है अहम भूमिका : डॉ. किरोड़ी लाल

  • रिस्क एंड हार्डशिप अलाउंस सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों की है जायज मांग

नई दिल्ली. इंडियन रेलवे सिग्नल एवं टेलीकॉम मेंटेनर्स यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा से मिलकर रिस्क एवं हार्डशिप अलाउंस पर अपनी बात रखी. दिल्ली में आईआरएसटीएमयू के महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश ने सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को बताया कि सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के सभी कर्मचारियोंख् एसएसई, जेई, तकनीशियन, सहायक तथा सभी आर्टेशियनों को रिस्क एवं हार्डशिप अलाउंस दिये जाने की मांग लंबे समय की जा रही है. इस पर सांसद ने कहा कि कहा कि सिग्नल और टेलीकॉम विभाग अत्याधुनिक भारतीय रेल के विकास में अहम भूमिका निभा रहा है एवं रिस्क एंड हार्डशिप अलाउंस सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों की जायज मांग है. इसके लिए वह आईआरएसटीएमयू को हर संभव मदद करने कि कोशिश करेंगे.

आईआरएसटीएमयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि सिग्नल और टेलीकॉम विभाग में कर्मचारियों की कमी के कारण वर्कलोड तीन गुना तक बढ़ चुका है जिसके परिणामस्वरूप आये दिन एसएंडटी कर्मचारी रन ओवर और दुर्घटना में जान गंवा रहे हैं.

आईआरएसटीएमयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीएल मीणा ने सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों की दुर्दशा व परेशानी बयां करते हुए कहा कि नाईट ड्यूटी फेलियर गैंग नहीं बनाने की वजह से सिग्नल और टेलीकॉम विभाग के कर्मचारियों को ना तो दिन को चैन मिल रहा है ना ही रात को. उन्होंने सांसद से त्वरित पहल करने का अनुरोध किया ताकि उनकी मांग पर सार्थक पहल हो सके.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *