ताजा खबरें न्यूज हंट रेलवे जोन / बोर्ड

आईआरसीटीसी की ऑनलाइन टिकटिंग सुविधा होगी और तेज, चल रहा है काम

नई दिल्ली. कोरोना काल का अवसर बनाकर रेलवे का इन दिनों पूरा फोकस ऑनलाइन टिकटिंग को अधिक से अधिक प्रमोट करने का है. इस क्रम में यात्रियों की सुविधा के नाम पर IRCTC को अपग्रेड करने की तैयारी चल रही है. रेलवे का मानना है कि इससे तेजी से टिकटें बुक होंगी. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अपने एक बयान में मीडिया को बताया कि साइट के अपडेट होने के बाद इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के ई-टिकटिंग वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग में आसानी के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 25 दिसंबर को कहा कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर बढ़ी सुविधाओं और सरल डिजाइन के साथ-साथ अपनी ई-टिकटिंग वेबसाइट के यूजर पर्सनाइलेजशन और सुविधा को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है. इससे पहले दिन में, गोयल ने ई-टिकटिंग प्रणाली पर किए जा रहे अपग्रेडेशन की समीक्षा की.

मंत्री ने कहा कि ई-टिकटिंग वेबसाइट को यात्रियों को उनकी ट्रेन यात्रा के लिए पूरी सुविधा उपलब्ध कराना चाहिए. रेलवे की टिकटिंग वेबसाइट इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ऑनलाइन यात्री आरक्षण की सुविधा प्रदान करती है. कोरोना काल में देश के सभी स्टेशनों पर अधिकांश टिकट खिड़कियां बंद है. पहले से जनरल टिकट नहीं दिये जा रहे. वहीं आरक्षण और अन्य टिकट के काउंटर कम खोले जा रहे है. इससे अघोषित रूप से यात्रियों को ऑनलाइन सिस्टम की ओर अग्रसर करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है.

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *