Connect with us

Hi, what are you looking for?

Rail Hunt

न्यूज हंट

SER : जीएम साहब…लोडिंग में तो जोन ने बनाया रिकॉर्ड लेकिन यात्री ट्रेनों की टाइमिंग हो गयी खराब

SER : जीएम साहब...लोडिंग में तो जोन ने बनाया रिकॉर्ड लेकिन यात्री ट्रेनों की टाइमिंग हो गयी खराब

KOLKATTA.  दक्षिण पूर्व रेलवे के गार्डेनरीच स्थित महाप्रबंधक सभागार में गुरुवार 29 फरवरी 2024 को आयोजित प्रेम मीटिंग में जीएम अनिल कुमार मिश्रा ने माल परिवहन एवं यात्री सेवा में गुणात्मक वृद्धि के उपायों पर कर्मचारी संगठनो के प्रतिनिधियों से सुझाव लिया. इस मौके पर रेलवे कर्मचारियों की भागीदारी करने वाले रेलवे मेंस यूनियन, ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ और ऑल इंडिया एसटीएससी रेलवे इम्पलाइज एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल हुए.

ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ के जोनल महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने बड़ी साफगोई के सामने रेल प्रशासन के सामने यह बात रखी कि दक्षिण पूर्व रेलवे की आधारभूत संरचनाओं में निवेश एवं वृद्धि से माल परिवहन एवं यात्री सेवाओं से मिलने वाली आय बढ़ेगी. लेकिन पिछले महीनों में रिकॉर्ड 173 एमटी का लादान के बीच यात्री ट्रेनों की समयबद्धता काफी प्रभावित हुई है.

उन्होंने बताया कि यात्री ट्रेनों की समयबद्धता को सुनिश्चित करने की विशेष आवश्यकता है लेकिन इससे रेलवे की पहचान है. उन्होंने रेल हित एवं राष्ट्रहित में रेलवे के लाभांश को बढ़ाने के लिए संगठन की ओर से कई सुझाव दिया. कहा कि दशकों पुराने डैमरेज चार्जेस को वर्तमान परिपेक्ष में फिर से निर्धारित करने की जरूरत है.

माल परिवहन एवं यात्री सेवा से संबंधित संरक्षा, सुरक्षा एवं समयबद्धता को सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाये जाने की बात कही. कहा कि यात्रियों की समस्याओं के समाधान के लिए सिंगल विंडो इनफॉरमेशन सेंटर और इसी तरह कर्मचारियों की समस्याओं के निदान हेतु भी सिंगल विंडो इनफॉरमेशन सेंटर की शुरुआत की जाये.

ओबीसी संघ ने गाडियों में सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु विशेष कदम उठाते हुए रेल गाड़ियां में चलने वाले प्राइवेट वेंडरों को लाइसेंस पोर्टरों की तर्ज पर लाइसेंस शुल्क प्राप्त कर उन्हें कानूनी रुप से अधिकृत करने का भी सुझाव दिया. प्रेम बैठक में प्रमोटी ऑफिसर्स एसोसिएशन, दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन एवं ऑल इंडिया एसटी एससी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन के प्रतिनिधियों भी शामिल थे.

ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ, टाटानगर के सचिव मुंद्रिका प्रसाद ने कहा कि मीटिंग बेहतर माहौल में हुई और रेलवे को बेहतर से बेहतर करने के सुझाव यूनियन नेताओं ने दिया. इस मौके पर संघ के अर्जुन साहू भी उपस्थित थे.

Spread the love
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest

You May Also Like

न्यूज हंट

रेलवे का खाना बना जहर ! 109 यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, सबक लेने को तैयार नहीं रेलवे अधिकारी दोनों स्टेशनों पर अवैध वेंडर की...

न्यूज हंट

रेलवे में सिग्नल एवं दूरसंचार कर्मचारियों को काम करने में कई प्रकार से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रैफिक कंट्रोल द्वारा सिग्नल...

मीडिया

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर शिकायत वापस लेने का बनाता रहा दबाव  शिकायत मिलने पर भी रेलवे ने नहीं दिखायी गंभीरता, निलंबित किया...

न्यूज हंट

52 से अधिक इंस्पेक्टरों को किया गया इधर से उधर, सभी 24 घंटे में नये स्थल पर देंगे योगदान कमलेश समाद्दार को दूसरी बार...