ताजा खबरें रेलवे जोन / बोर्ड

आरपीएफ डीजी के रूप में अरुण कुमार ने संभाला कार्यभार

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश कैडर के वर्ष 1985 बैच के आईपीएस अफसर अरुण कुमार ने 30 सितंबर को आरपीएफ डीजी का प्रभार संभाल लिया. उनका स्वागत मंत्रालय में आरपीएफ के एडिशनल डीजी पीके अग्रवाल ने किया. अरुण कुमार बिहार के मिथिलांचल (दरभंगा) के निवासी है जो जिन्होंने एमटेक के बाद आइपीएस की डिग्री हासिल की. इससे पूर्व वह बीएसएफ में विशेष महानिदेशक के पद पर थे. अरुण कुमार की नियुक्ति 30 जून 2021 तक के लिए होगी.

अरुण कुमार समेत दो अन्य आईपीएस अधिकारियों का नाम पैनल में पीएमओ (एसीसी) को भेजा गया था. 29 सितंबर को उनकी नियुक्ति को स्वीकृति मिली और आदेश जारी होने के तत्काल बाद अरुण कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया. पूर्व आरपीएफ डीजी धर्मेंद्र कुमार की सेवानिवृत्ति के बाद नये डीजी को लेकर रेल मंत्रालय में काफी खींचतान रही है.

ऑल इंडिया आरपीएफ एसोसिएशन ने डीजी के रूप में आइपीएस की नियुक्ति को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर रखी है. वहीं एडीजी/आरपीएफ पीके अग्रवाल ने भी वरिष्ठता को लेकरी डीजी/आरपीएफ के पद पर दावा करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर रखी है.

इससे पूर्व शुक्रवार, 28 सितंबर को निर्वतमान डीजी धमेंद्र कुमार को सहयोगियों ने विदाई दी. इसमें सभी जोनों एवं मंडलों के वरिष्ठ और कनिष्ठ आरपीएफ अधिकारियों को बुलाया गया था. सेवानिवृत्ति पर धमेंद्र कुंमार को गारद की अंतिम सलामी दी गयी. अंतिम सलामी में महिलाओं सहित आरपीएसएफ और कमांडोज की टुकड़ियां भी शामिल हुई.

निर्वतमान डीजी धमेंद्र कुमार को विदाई देते सहयोगी

 

Spread the love

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *